मोदी के नेतृत्व में कर्फ्यू पर कर्फ्यू लग गयाः सीएम योगी 

yogi

पीएम के गृह राज्य गुजरात में यूपी के सीएम का तूफानी चुनाव प्रचार

योगी आदित्यनाथ ने सातवीं बार भी कमल के फूल वाली सरकार बनाने का किया आह्वान 

गुजराती में भाजपा की जीत के लिए मांगा समर्थन, बोले-विश्वास की बदौलत 135 करोड़ लोगों के लाडले हैं मोदी, कांग्रेस पर हमलावर रहे योगी 

छोटा उदयपुर/खेड़ा, 21 नवंबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में सोमवार को भी धुआंधार चुनाव प्रचार किया। उन्होंने छोटा उदयपुर की संखेड़ा और खेड़ा की महमेदाबाद सीट के लिए चुनावी रैलियों को संबोधित किया। यहां जनता से संवाद कर कांग्रेस के बुरे अनुभवों की याद दिलाई। कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद से गुजरात में दंगा और कर्फ्यू नहीं, विकास होता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल, देश के गौरव नरेंद्र भाई मोदी और आतंकवाद की जड़ कश्मीर से धारा 370 हटाने वाले गृह मंत्री अमित शाह भी इसी धरती के सपूत हैं। संकट के समय यही लोग सामने आते हैं। उन्होंने गुजराती बोलकर जनता का अभिवादन किया और गुजराती में ही समर्थन भी मांगा। यूपी के बाबा के आह्वान पर गुजरात की जनता ने सातवीं बार कमल खिलाने का वायदा भी किया। मुख्यमंत्री ने खेड़ा रैली में पूर्व सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया और स्वामिनारायण सम्प्रदाय के संतों से भेंट की। यहां उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की कार्यशैली ने सीएम रहते हुए गुजरात के कर्फ्यू पर सदा के लिए कर्फ्यू लगा दिया।       

संखेड़ा विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अभय सिंह टाड़वी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट मांगा। कहा कि पीएम मोदी ने आजादी के बाद पहली बार देश के सर्वोच्च संवैधानिक (राष्ट्रपति) पद पर आदिवासी-वनवासी परिवार की महिला को बैठाकर उनका मान बढ़ाया है, जिन्होंने कभी भगवान श्रीराम की सेना में अग्रणी भूमिका निभाते हुए रामराज्य की कल्पना का शंखनाद किया था। पीएम मोदी की दृढ़ शक्ति व विजन के कारण 500 वर्ष का वनवास खत्म हुआ और राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। 

आर्थिक क्षेत्र में पीएम के वित्तीय प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण 
सीएम ने कहा कि जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, उस वर्ष में ब्रिटेन को हराकर भारत का पांचवीं अर्थव्यवस्था बनना आर्थिक क्षेत्र में पीएम मोदी के वित्तीय प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण है। आज हर क्षेत्र में भारत बढ़ रहा है। बिना भेदभाव शासन की योजनाओं का लाभ सभी तबके को मिल रहा है। विकास सबका, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं। पीएम मोदी के नेतृत्व में इसी संकल्प पर भाजपा काम कर रही है। चुनाव के समय कई दल आकर बड़ी-बड़ी घोषणा करते हैं, लेकिन जो संकट में साथ दे, वही सच्चा साथी है। कोरोना महामारी रूपी संकट के दौरान पीएम मोदी ने ही फ्री में टेस्ट,  उपचार, वैक्सीन, गरीब, वनवासी व अनुसूचित जाति समेत 80 करोड़ लोगों को राशन दिया था। 

राशन और वैक्सीन का पैसा खा जाती कांग्रेस 
सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस होती तो राशन और वैक्सीन का पैसा भी खा जाती। आज गरीबों को आवास, हर घर नल, बिजली, राशन व वनवासी-जनजातीय बंधु को शासन की योजना से जोड़कर लाखों-करोड़ रुपये से उनके उन्नयन का कार्य किया जा रहा है। गुजरात में बिना भेदभाव निराश्रित, विधवा, वृद्धावस्था, दिव्यांगजन पेंशन समेत सभी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। गुजरात में भगवान बिरसा मुंडा के नाम पर विश्वविद्यालय भी बनाया। 

कांग्रेस ने सरदार पटेल और आंबेडकर को सम्मान भी नहीं दिया 
सीएम ने लोगों से पूछा कि क्या कांग्रेस धारा 370 हटा पाती, क्या राम मंदिर का निर्माण कर पाती, क्या सरदार पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा बना पाती। कांग्रेस ने सरदार पटेल और आंबेडकर को सम्मान नहीं किया। जनजातीय बंधुओं को छात्रावास, छात्रवृत्ति आदि की सुविधा भाजपा के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार दे रही है। डबल इंजन की भाजपा सरकार चलेगी तो बुलेट ट्रेन की तरह विकास होगा। विकास जीवन का आधार बनेगा। गुजरात अब विकास-सुरक्षा, नौकरी, लोक कल्याण व रोजगार का मॉडल दे रहा है। किसानों व महिलाओं के लिए अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं। यह नए भारत का नया गुजरात है। जय जय गरबी गुजरात। यह तब सार्थक होगा, जब सातवीं बार भी कमल वाली सरकार बनेगी।   

विश्वास की बदौलत 135 करोड़ लोगों के लाडले हैं पीएम मोदी 
महमेदाबाद विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन सिंह के पक्ष में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेड़ा जनपद में रणछोड़ दास मंदिर है। यह प्रभु श्रीकृष्ण का मंदिर है। भगवान श्रीकृष्ण मथुरा (यूपी) से गुजरात आए थे। गुजरात की धऱती ने उन्हें द्वारिकाधीश बना दिया। 
सीएम ने कहा कि वे 20 बड़े देश, जिन्हें जी-20 से संबोधित किया जाता है। उनका दुनिया के 80 फीसदी संसाधनों पर अधिकार है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अगले वर्ष तक जी-20 का नेतृत्व करेगा। आज भारत की सीमा सुरक्षित हुई है। गुजरात में भाजपा और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के पहले दंगे, कर्फ्यू, गुंडागर्दी, अराजकता, लूट-खसोट चरम पर थी, लेकिन 20 वर्ष में गुजरात में कोई दंगा, कर्फ्यू नहीं लगा। आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद समाप्त हुआ। कांग्रेस ने दंगा व कर्फ्यू दिया था, लेकिन भाजपा ने सीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार गठित होते ही कर्फ्यू पर सदा कर्फ्यू लगा दिया। भगवान सोमनाथ, द्वारकाधाम, अंबा का धाम आज भव्य स्वरूप लेता है। इससे गुजरात फिर से भारत के गौरव का प्रतीक बन जाता है। कोरोना में जब पूरी दुनिया त्रस्त थी, तब पीएम का एक-एक मंत्र 135 करोड़ जनमानस को बचाने में महत्वपूर्ण साबित हुआ। उन्होंने जान है तो जहान है, जीवन व जीविका बचाने के लिए जहां बीमार, वहीं उपचार का मंत्र दिया। 

एक ही चोट से सारी बीमारियों का इलाज कर दिया
सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में इसी माटी के सपूत गृहमंत्री अमित भाई शाह ने 2019 में कश्मीर से आतंकवाद का पर्याय बनी धारा 370 को समाप्त कर दिया। यदि यह नहीं हटता तो आतंकवाद समाप्त नहीं होता। इससे दंगे समाप्त नहीं होते, कर्फ्यू लगा रहता, विकास बाधित होता, बहन-बेटियां असुरक्षित रहतीं, व्यापारी प्रभावित होते। नया निवेश नहीं होता, नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पाता और वे पलायन कर जाते। धारा-370 हटाकर एक ही चोट से सारी बीमारियों का इलाज कर दिया गया। 

भारत जोड़ो यात्रा के मंच पर बजता है फिल्मी गीत  
सीएम ने कहा कि कोरोना में भाई-बहन नजर नहीं आ रहे थे, आज भी नहीं दिख रहे होंगे। भारत जोड़ो यात्रा के मंच पर राष्ट्रगान के लिए खड़े होते हैं और फिल्मी गाना बजने लगता है। यह बोलते कुछ, करते कुछ और हैं। भाजपा जो बोलती, वह करती और जो करती, वह बोलती है, इसलिए मोदी विश्वास के प्रतीक के रूप में 135 करोड़ लोगों के लाडले बने हैं। मोदी के नेतृत्व में भारत सुरक्षित और समृद्धि की ओर अग्रसर है, इसलिए भाजपा लगातार हर चुनाव जीत रही है। यूपी में 403 विधानसभा है। यहां की आबादी 25 करोड़ है। कांग्रेस सिर्फ 2 सीट जीती है। राम नाम के लिए भी चार आदमी चाहिए होते हैं। यूपी में कांग्रेस को समाप्त कर दिया,  क्या गुजरात भी इसके लिए तैयार हैं। इस पर जनमानस ने हुंकार भरकर सीएम योगी की बातों का समर्थन किया।

देखे फोटो 

yogi

yogi

yogi g

yogi g

adityanath

adityanath

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story