अतीक अहमद पर सबसे बड़ी कार्रवाई, 123 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

अतीक अहमद पर सबसे बड़ी कार्रवाई, 123 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क


प्रयागराज, 23 नवम्बर (हि.स.)। पुलिस प्रशासन ने माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बुधवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। झूंसी स्थित हवेलिया में लगभग 123 करोड़ की अतीक अहमद और उसके रिश्तेदारों की बेनामी सम्पत्तियों को कुर्क कर लिया गया। अतीक के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के तहत उक्त कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि अतीक अहमद ने अपराध से अर्जित धन से इन सम्पत्तियों को खरीदा था और कुछ रिश्तेदारों के नाम भी इसे करवाया था।

बुधवार की दोपहर धूमनगंज पुलिस कई थानों की फोर्स और पीएसी के जवानों के साथ झूंसी स्थित हवेलिया पहुंची। इसके बाद जमीन कुर्क करते हुए कुर्की सम्बंधित बोर्ड लगवाया गया। धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या ने बताया कि कुर्क की गई जमीन की कीमत एक अरब 23 करोड़ रुपये है। इस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा चोरी-छिपे प्लाटिंग भी की जा रही थी। इसके पहले माफिया अतीक की 500 करोड़ से अधिक बेनामी सम्पत्तियों को कुर्क किया जा चुका है। यह सभी कार्रवाई गैंगस्टर के तहत दर्ज मुकदमे के आधार पर की गई थी। अतीक अहमद के खिलाफ 96 संगीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। धूमनगंज पुलिस ने उस पर गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की है। कुछ दिन पूर्व धूमनगंज पुलिस को जानकारी मिली कि अतीक अहमद की झूंसी स्थित हवेलिया में भी कई एकड़ जमीन है। इस जमीन को उसने खुद और अपने कुछ रिश्तेदार के नाम करवाया है। राजस्व टीम के साथ पुलिस ने इसकी जानकारी जुटाई तो सूचना सही निकली। रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को भेजा गया। जमीन कुर्क करने की अनुमति मांगी गई। दो दिन पहले डीएम ने जमीन को कुर्क करने का आदेश दे दिया।

माफिया अतीक अहमद पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। उक्त प्रॉपर्टी झूंसी इलाके में 36 बीघा जमीन प्राइम लोकेशन पर है, जिसे अतीक ने अपने गुंडई के दम पर कब्जा किया था। अब तक अतीक की करीब 1630 करोड़ की सम्पत्तियां कुर्क हो चुकी है। प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत झूंसी के हवेलिया और कसारी-मसारी में 36 बीघे जमीन चिह्नित की है। सूत्रों की मानें तो इस जमीन को अतीक ने अपने करीबियों और रिश्तेदारों के नाम पर ले रखी थी ताकि, प्रशासन की कार्रवाई से बच सके।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story