अलका प्रमोद की कृतियां 'आकाश गंगा से' व 'चलती का नाम गाड़ी' का हुआ लोकार्पण



अलका प्रमोद की कृतियां 'आकाश गंगा से' व 'चलती का नाम गाड़ी' का हुआ लोकार्पण


लखनऊ स्थित यू.पी. प्रेस क्लब में हुआ लोकार्पण कार्यक्रम

लखनऊ, 25 जनवरी (हि.स.)। गणतन्त्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज यानि बुधवार को साहित्यकार अलका प्रमोद की वीरांगनाओं पर आधारित काव्य संग्रह आकाश गंगा से, बाल कहानी संग्रह ‘चलती का नाम गाड़ी’ व समीक्षा संग्रह ‘अपने अपने मेघ’ का लोकार्पण हुआ। इसके अलावा उनकी देशभक्ति पर आधारित कहानी संग्रह ‘देश के लिए’ पर चर्चा भी गई। कार्यक्रम का आयोजन संस्था ‘साहित्य आराधन’ की ओर से यू.पी. प्रेस क्लब में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवा निवृत्त प्रशासनिक अधिकारी डॉ दयानन्द लाल, प्रतिष्ठित साहित्यकार संजीव जायसवाल संजय ने लोकार्पण किया।

लेखिका अलका प्रमोद ने कहा कि देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत, गणतन्त्र दिवस की पूर्व संध्या पर, वीरांगनाओं पर आधारित काव्य संग्रह, देश के भविष्य के निर्माता बच्चों के लिए कहानी संग्रह एवं समीक्षा संग्रह तथा देशभक्तों पर आधारित कहानी संग्रह देश को समर्पित करके देश के प्रति अपनी श्रद्धा और प्रेम अर्पित कर रही है। ‘साहित्य आराधना’ की ओर से सुबोध मिश्रा को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन उ.प्र. हिन्दी संस्थान की प्रधान संपादक एवं साहित्यकार डाॅ अमिता दुबे ने किया। अलका प्रमोद से साक्षात्कार प्रकाशक एवं लेखिका निवेदिता श्री ने लिया। अंत में आभार ज्ञापन वरिष्ठ लेखिका शारदा लाल ने दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/शैलेंद्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story