75 दिवसीय वार्ड प्रवास कार्यक्रम,बागेश्वरी देवी वार्ड में विधायक नीलकंठ तिवारी ने किया प्रवास

75 दिवसीय वार्ड प्रवास कार्यक्रम,बागेश्वरी देवी वार्ड में विधायक नीलकंठ तिवारी ने किया प्रवास


75 दिवसीय वार्ड प्रवास कार्यक्रम,बागेश्वरी देवी वार्ड में विधायक नीलकंठ तिवारी ने किया प्रवास


वाराणसी,09 जुलाई (हि.स.)। वाराणसी शहर दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र में 75 दिवसीय वार्ड प्रवास कार्यक्रम में मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी ने बागेश्वरी देवी वार्ड में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रवास किया। प्रवास के दौरान विधायक ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने वार्ड में नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों, पार्टी कार्यकर्ताओं संग स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान में क्षेत्रीय नागरिकों ने भी भागीदारी की।

स्वच्छता अभियान के दौरान विधायक ने नगर निगम के अधिकारियों को पूरे क्षेत्र को कूड़ा-मलबा मुक्त बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। स्वच्छता अभियान के बाद 75 दिन 75 अलग विशेष कार्यक्रम के तहत विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी ने स्थानीय प्राथमिक पाठशाला में स्मार्ट क्लास पद्धति से हो रहे क्लास संचालन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बच्चों से विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने पाया कि विद्यालय में क्लासरूम के अभाव में पढ़ाई में दिक्कत हो रही है। तत्काल उन्होंने विद्यालय परिसर में नवीन क्लासरुम बनवाने की स्वीकृत प्रदान कर दी। उन्होंने वहां उपस्थित अध्यापिकाओं एवं क्षेत्रीय भाजपा पार्षद से आग्रह किया कि क्षेत्र के सभी बच्चों का नामांकन आवश्यक रूप से विद्यालय में कराएं।

विधायक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर तक यह अभियान चलता रहेगा। अभियान में प्रतिदिन वार्ड प्रवास के दौरान इसी तरह का कोई एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय तथा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में ही विधायक ने एक वृक्ष मां के नाम कार्यक्रम के तहत, दर्जनों की संख्या में पौधा रोपित किया। इसके बाद वार्ड में भ्रमण कर जनसंपर्क किया और विशिष्ट जनों से मार्गदर्शन प्राप्त किया।

इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री स्व. अमरनाथ यादव के घर जाकर उनकी धर्मपत्नी से आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद विधायक ने चौपाल का आयोजन कर स्थानीय नागरिकों संग विभिन्न विषयों पर चर्चा भी किया। प्रवास कार्यक्रम में भाजपा के मंडल अध्यक्ष संदीप चौरसिया, महामंत्री अभय यादव, तारकेश्वर नाथ गुप्ता, पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रमोद यादव मुन्ना, पार्षद विवेक जायसवाल, वार्ड अध्यक्ष बृजेश जायसवाल, मंडल मंत्री सौरभ यादव, मंडल उपाध्यक्ष कमलेश शुक्ला आदि ने भागीदारी की।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीधर त्रिपाठी / राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story