फतेहपुर: यात्रियों से भरी बस डिवाइडर टकराकर पलटी, बाल-बाल बचे यात्री

फतेहपुर: यात्रियों से भरी बस डिवाइडर टकराकर पलटी, बाल-बाल बचे यात्री


- दिल्ली से बनारस 44 यात्रियों को लेकर जा रही थी बस

- घटनास्थल पर पहुंची पुलिस, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला

फतहपुर, 26 मई (हि.स.)। जिले में शुक्रवार को दिल्ली से बनारस जा रही सवारियों से भरी बस उसरैना हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर उस समय पलट गई जब सामने से आ रहे अनियंत्रित ट्रक को बस चालक ने बचाने की कोशिश की। बस में 44 यात्री सवार थे। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आपातकालीन खिड़की से यात्रियों को बाहर निकाला। घटना में सभी यात्री बाल-बाल बचने से पुलिस ने राहत की सांस ली।

थरियांव थाना क्षेत्र के उसरैना के पास हाईवे में शुक्रवार सुबह दिल्ली से बनारस जा रही टूरिस्ट बस अचानक डिवाइडर से जा टकराई और सड़क में ही पलट गई। टक्कर के बाद यात्रियों के बीच चीख-पुकार शुरू हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन कर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने का कार्य शुरू किया।

नोएडा से बनारस जा रही यात्री सारिका ने बताया कि वह दो बच्चों व नानी को लेकर बनारस विश्वनाथ मंदिर दर्शन के लिए जा रही थी। अचानक बस पलटने से लगा कि सब कुछ खत्म हो गया। बच्चों का रोना देखकर हाथ-पैर ढीले हो गए। बाबा की अनुकंपा से सब लोग सकुशल है।

दिल्ली से प्रयागराज जा रहे अब्दुल गफ्फार का कहना है कि चालक की वजह से हादसा हुआ है। चालक ने यदि होशियारी की होती, तो बस नहीं पलटती। हम लोग सो रहे थे। घटना के समय पता नहीं क्या हुआ, लेकिन जब बस पलटी, तो लगा सब कुछ खत्म हो गया।

दिल्ली से बनारस जा रहे मोहन का कहना है कि बस में फर्स्ट एड किट तक नहीं थी। कुछ यात्रियों को चोटें भी आई हैं, लेकिन कोई फर्स्ट एड किट नहीं मिली। प्राइवेट बस वाले सुविधाओं के नाम पर केवल पैसा वसूलते हैं, लेकिन सुविधाएं नहीं देते हैं।

क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने बनारस जा रहे बृजेश ने बताया कि कल क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हम लोग जा रहे थे। बस पलटने से हम सभी पूरी तरह सहम गए थे। ईश्वर ने हम सब को बचा लिया। चालक ने बताया कि सामने से ट्रक आ रहा था, जिसे बचाने के कारण यह हादसा हुआ है।

थरियांव थानाध्यक्ष प्रवीन सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य कर सभी 44 यात्रियों को बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एनएचएआई की एम्बुलेंस भी बुला ली थी।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story