'आकाश' के 22 छात्रों ने जेईई एडवांस्ड में लहराया परचम

'आकाश' के 22 छात्रों ने जेईई एडवांस्ड में लहराया परचम
'आकाश' के 22 छात्रों ने जेईई एडवांस्ड में लहराया परचम


प्रयागराज, 10 जून (हि.स.)। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड से 22 छात्रों ने उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल कर प्रतिष्ठित जेईई एडवांस्ड 2024 परीक्षा उत्तीर्ण की। यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और संस्था द्वारा प्रदान किये गये अध्ययन का प्रमाण है। परिणाम आईआईटी मद्रास द्वारा जारी किए गए।

संस्थान के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ एलबी प्रसाद ने सिविल लाइन में पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि इन छात्रों में ज़मन हुसैन ने 347, मेहर गुप्ता 629, उत्कर्ष सिंह 2781, कुशाग्र यादव 3352, अनुराग द्विवेदी 4001 और आयुष गोयल ने 4500 एआईआर प्राप्त कर ऑल इंडिया में टॉप किया है।

छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते हुए क्षेत्रीय निदेशक डॉ एच.आर. राव ने कहा कि छात्रों की उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी दर्शाती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने बताया कि जेईई एडवांस्ड मेंकुल 1,80,200 अभ्यर्थी शामिल हुए, जिसमें कुल 48,248 ने सफलता अर्जित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story