104 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी पं. सीताराम शास्त्री को सम्मानित किया गया



-लोकबंधु राजनारायण के पौत्र ने की पहल

वाराणसी, 25 जनवरी (हि.स.)। 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को गंजारी गांव निवासी 104 वर्षीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित सीताराम शास्त्री को सम्मानित किया गया। स्वतंत्रता सेनानी लोकबंधु राजनारायण के पौत्र सुशील कुमार सिंह तोयज के नेतृत्व में प्रदीप कुमार सिंह एडवोकेट, मनीष कुमार सिंह, मुकेश कुमार सिंह, अखिलेश कुमार गुप्ता, उद्यमी गुरुदयाल गुप्ता ने उनके आवास पर जाकर संयुक्त रूप से अंगवस्त्रम व लोकबंधु राजनारायण का स्मृति चिन्ह देकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

बातचीत के दौरान पंडित सीताराम शास्त्री ने स्वतंत्रता संग्राम के दिनों की चर्चा कर कहा कि लोकबंधु राजनारायण में एक अलौकिक शक्ति थी। उन्होंने आंदोलन में विशेष भूमिका निभायी व स्वतंत्रता के बाद भी उन्होंने विपक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। पंडित सीताराम शास्त्री ने कहा कि देश की आजादी में छात्रों, युवाओं, किसानों ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की थी। देश को संभालने की जिम्मेदारी अब युवाओं की है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story