सोशल मीडिया से मदद कर रहे हैं 'बिंदास बनारसी', फेसबुक पेज से दे रहे हैं ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श 

सोशल मीडिया से मदद कर रहे हैं 'बिंदास बनारसी', फेसबुक पेज से दे रहे हैं ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे स्ट्रेन से पूरा देश डर के साये में जी रहा है। अपनी विविधता के लिए जाना जाने वाला शहर बनारस भी इस स्ट्रेन के दंश से पीड़ित है ऐसे में कई समाजसेवी और कई लोग आम लोगों की मदद में लगे हुए हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और व्हाट्सप्प से भी लोग मदद कर रहे हैं साथ ही लोगों को इस कोरोना काल में कैसे रहें इसकी सलाह भी दे रहे हैं। 

इन्ही में से एक है वाराणसी से फेसबुक पर संचालित होने वाला 'बिंदास बनारसी' पेज, जिसके एडमिन की पहल पर इस समय इस पेज से जुड़े 1 लाख से अधिक लोग एक दूसरे की मदद कर चुके हैं और किसी के काम आ चुके हैं। इसके अलावा इस पेज पर हर समय एक आयुर्वेदिक और एलोपैथिक डॉक्टर चिकित्सा परामर्श के लिए उपलब्ध रहते हैं। 

इस पेज के एडमिन ओम ने बताया कि बिंदास बनारसी पेज आज से लगभग 6 साल पहले फेसबुक पर बनाया गया था। इस पेज को बनाने का उद्देश्य  बनारस के बारे में हर तरह की पोस्ट करना था। उसमे काशी के तमाम मन्दिरों के दर्शन और उनसे जुड़ी हुई ऐतिहासिक जानकारियां लोगों से साझा की जाती हैं। आज इस पेज के लगभग 1लाख 75 हज़ार फॉलोवर पूरे दुनिया से जुड़े हैं। जिस किसी को भी किसी प्रकार की सहायता लोगों को प्रदान की जाती है।

ओम ने बताया कि इस कोरोना के समय मे इस पेज के माध्यम से असंख्य लोगों की जो  बनारस के बाहर से भी जुड़े हुए लोग थे उनको बेड,ऑक्सीजन, सिलिंडर, इजेक्शन जैसे तमाम तरह की आवश्यक जानकारी पहुंचा कर उनकी मदद किया गया। हमारे द्वारा कई लोगो को ब्लड की जरूरतों को पूरा किया जाता है और हर साल 13 जनवरी विश्व युवा दिवस पर एक ब्लड डोनेशन कैम्प लगा के लोगों को रक्तदान करवाते हैं और उनके माध्यम से लोंगो को जागरूक भी करते रहते हैं।

इस समय बिंदास बनारसी कोरोना वरियर्स का ग्रुप भी चल रहा है जिसमे लोगो को बहुत मदद प्राप्त हो रहा है कोरोना मरीजों को उचित मार्गदर्शन के लिए। बिंदास बनारसी का हेल्प लाइन नंबर 9026724111 भी हैं जिसपर लोग कहीं से भी सहायता के लिए कॉल या व्हाट्सएप्प करके सहायता ले सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story