वाराणसी : जिला पंचायत सदस्य की सीट पर सपा को भारी बढ़त, जीती 15 सीट 

SAMAJWADI PARTY

वाराणसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार को शुरू होकर सोमवार रात तक चलती रही। सोमवार की दोपहर से परिणामों का आना शुरू हुआ तो सत्ताधारी दल भाजपा के प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गयीं। मंगलवार दोपहर 3 बजे तक वाराणसी की जिला पंचायत सदस्य की 39 में से 29  सीटों का परिणाम चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जारी हो चुका है। समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा के अनुसार समाजवादी पार्टी समर्थित 15 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। 

सोमवार देर शाम तक हंगामे के बीच 39 सीटों की मतगणना तो पूरी हो गयी थी पर लेकिन कम्पाइलेशन का कार्य जारी था।  जिला प्रशासन की तरफ से चुनाव आयोग  रिपोर्ट के अनुसार 29 सीटों का  रिज़ल्ट घोषित करते हुए प्रमाणपत्र विजयी प्रत्याशियों दे दिया गया था पर 10 सीटों कम्पाइलिंग कर कार्य जारी था। चिरईगांव  ब्लाक के सेक्टर -4 के प्रत्याशी सुशील सोनकर की मौत की वजह से इस सीट पर चुनाव नहीं हुआ है। 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में बड़ी पार्टी उभरी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story