वाराणसी : महानगर कांग्रेस ने शहर दक्षिणी विधानसभा में निकाली महंगाई हटाओ-भाजपा भगाओ पदयात्रा 

CONGRES PADYATAR

रिपोर्ट : सोनू कुमार 

वाराणसी। 14 नवम्बर से प्रदेश स्तर पर महंगाई, बेरोज़गारी के विरोध में कांग्रेस ने महंगाई हटाओ-भाजपा भगाओ पदयात्रा की शुरुआत की थी। यह यात्रा सभी विधानसभाओं में आयोजित होनी है। इसी क्रम में बुधवार को महानगर कांग्रेस कमेटी, वाराणसी के तत्वाधान में शहर दक्षिणी विधानसभा में तीसरी और महानगर कांग्रेस की 7वीं पदयात्रा निकाली। टाउनहाल गांधी प्रतिमा से शुरू हुई यह पदयात्रा विभिन्न बूथों से होकर गुज़रते हुए लहुराबीर आज़ाद पार्क पर समाप्त हुई। 

इस सम्बन्ध में महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के आह्वान पर महंगाई हटाओ-भाजपा भगाओ पद यात्रा का शुभारम्भ लखनऊ से 14 नवम्बर को किया गया है। यह यात्रा सभी विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर महंगाई और बेरोज़गारी के विषय में लोगों को जागरूक किया साथ ही प्रियंका जी की सात प्रतिज्ञा का पर्चा भी बांटा गया है। सभी को जागरूक किया गया है कि भाजपा ाको हटाकर ही हम महंगाई को भगा सकते हैं। 

वहीं कृषि बिल को केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए जाने पर राघवेंद्र चौबे ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की नैतिक हार है, जिन किसानों को आन्दोलनजीवी कहा गया उनकी बात को आखिर आप को मानना पड़ा क्योंकि वो सही थे। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वोउन सभी किसानों के घरों पर जाएं जो इस आंदोलन में शहीद हुए हैं और उनके घरों की चौखट पर सिर रखकर माफ़ी मांगे। राघवेंद्र चौबे ने कहा कि किसानों ने पहले ही कहा था कि इस कानून को हटवाने के लिए चाहे तीन महीना यहाँ बैठना पड़े या तीन साल हम नहीं हिलेंगे और आज उनका संकल्प उन्हें कामयाब कर गया।

देखें वीडियो 

देखें तस्वीरें 

CONGRES PADYATAR

CONGRES PADYATARCONGRES PADYATARCONGRES PADYATAR

CONGRES PADYATAR

CONGRES PADYATAR

CONGRES PADYATAR

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story