वाराणसी : डॉक्टर की जगह नर्स ने कराया प्रसव, मृत पैदा हुई बच्ची तो परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

वाराणसी : डॉक्टर की जगह नर्स ने कराया प्रसव, मृत पैदा हुई बच्ची तो परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

वाराणसी। रामनगर थाना क्षेत्र के भींटी स्थित एक नर्सिंग होम में बुधवार की रात एक महिला की मृत बच्ची पैदा होने पर परिजनों ने बवाल किया। परिजनों का आरोप था कि चिकित्सक की बजाए नर्स प्रसव करा रही थी। अनुभवी न होने के कारण बच्ची की मौत हो गई जबकि परिजनों ने ऑपरेशन करने को भी कहा लेकिन, ऑपरेशन न करके नार्मल डिलीवरी कराने में लापरवाही हो गई।

परिजनों का आरोप है कि एक घंटे बाद महिला चिकित्सक पहुंची। परिजनों ने दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया। थाने में लिखित तहरीर दी। साथ ही मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम व सीएमओ को ट्वीट कर मामले से अवगत कराया। इसके बाद डीसीपी ने मामले का संज्ञान में लिया और पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार, बेलखेड़ा, भगवानपुर, अहरौरामिर्जापुर निवासी सीआरपीएफ जवान विकास मौर्या की पत्नी सुजाता मौर्या गर्भवती थी। परिजनों ने बताया कि सुजाता को 13 अक्टूबर को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। देर रात उसे प्रसव पीड़ा शुरू हुई। 10 बजे के बाद प्रसव कक्ष में ले जाया गया। कुछ देर बाद नर्स आकर बोली की प्रसव हो गया है लेकिन, बच्ची मृत पैदा हुई है। इसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि चार दिन पूर्व ही चिकित्सक ने नार्मल डिलीवरी कराने की बात कही थी।

परिजनों ने आरोप लगाया कि दर्द के कारण परिवार ने ऑपरेशन भी करने की बात कही लेकिन, चिकित्सकों ने अपनी मनमानी की। आरोप लगाया कि एक घंटे बाद महिला चिकित्सक प्रसव कक्ष में पहुंची लेकिन, महिला चिकित्सक कक्ष में होने की बात कह रही थी। इस पर परिजनों ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने की बात कही ताकि यह पता चल सके कि चिकित्सक कब आई। इस पर चिकित्सक आनाकानी करने लगी।

इस संबंध में रामनगर थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। उधर, अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि बच्ची की नाल पतली हो गई थी, जिसके वजह से उसकी धड़कन रूक गई थी। इस कारण मौत हुई है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story