वाराणसी : परिजनों ने लगाया इलाज मे लापरवाही का आरोप तो अस्पताल प्रबंधन ने बंधक बनाकर पीटा, मुक़दमा दर्ज 

MAARPIIT
रिपोर्ट : प्रवीण चौबे 

वाराणसी। चौबेपुर थाना अंतर्गत संदहा स्थित एक निजी अस्पताल प्रबंधन पर उपचार में लापरवाही की बात कहने पर तीमारदारों को बंधक बनाकर पीटने का मामला सामने आया है। मारपीट में एक के सर में गम्भीर चोट आई है। सूचना पर पहुँची चौबेपुर पुलिस ने मरीज के तीमारदोरों को मुक्त कराया और उनकी जान बचाई। पीड़ितों ने अस्पताल प्रबंधन व अन्य लोगों के खिलाफ चौबेपुर थाने में तहरीर दी है। 

इस संबंध मे थाना प्रभारी चौबेपुर ने बताया कि उक्त तहरीर पर आवश्यक जांच के बाद अभियोग पंजीकृत करते हुए सुसंगत धाराओं मे वैधानिक कार्रवाई कि जा रही है .

जानकारी के अनुसार, सोमवार देर रात उमरहा के पास गाजीपुर निवासी राघवेंद्र सिंह का मोटरसाइकिल से जाते वक्त एक्सिडेंट हो गया, जिसे स्थानीय लोगों ने संदहा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। पीड़ित पक्ष की ओर से विकास सिंह का आरोप है कि जब उसे राघवेंद्र के एक्सिडेंट होने की सूचना मिली तो वह अपने साथी समीर सिंह, अजय सिंह, सुरज के साथ अस्पताल पहुंचे जहां उसकी हालत गंभीर और इलाज में लापरवाही देख उन्होंने दूसरे अस्पताल में भर्ती करने को रेफर करने के लिए कहा। 

पीड़ित संजय सिंह ने चौबेपुर थाने को दिये तहरीर में आरोप लगाते हुए बताया कि रेफर करने की बात पर अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि पहले इलाज का पैसा जमा करो इसके बाद मरीज का यहीं पर इलाज होगा। आरोप है कि 2 हजार रुपये जमा करने के बाद भी अस्पताल के इस्टाफ ने मरीज के तीमरदारों के सथ गाली गलौज किया और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया। 

संजय का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन के ही 15-16 गुर्गे थोड़ी देर बाद वहां पहुंचे और भद्दी भद्दी गालियां देते हुए संजय और उसके साथियों को लाठी-डंडे और रॉड से पीटने लगे, जिससे समीर सिंह वहीं बेहोश हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ितों की जान बचाई। संजय का आरोप है कि पुलिस से शिकायत करने पर उन लोगों ने जान से मारने की धमकी भी दी है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story