वाराणसी : पिंडरा क्षेत्र के 36 बकायेदारों की करोड़ों की जमीन हुई कुर्क, 5 गिरफ्तार

वाराणसी : 36 बकायदारों की करोड़ों की जमीन हुई कुर्क, 5 गिरफ्तार

वाराणसी। डीएम के निर्देश पर पिंडरा क्षेत्र के 36 बड़े बकायेदारों की जमीनें मंगलवार को कुर्क कर ली गईं। इसके अलावा नोटिस देने के बाद भी बकाया राशि जमा नहीं करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन सभी लोगों पर बिजली, स्टाम्प व अन्य मद में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देश पर तहसील पिंडरा के राजस्व विभाग ने बकायेदारों के खिलाफ मंगलवार को अभियान चलाया। एक दिन में एक करोड़ रुपये से अधिक के 36 बड़े बकायेदारों की जमीन कुर्क की गई। एसडीएम पिंडरा राजीव कुमार राय ने बताया कि पिंडरा तहसील में 50 बड़े बकायेदार हैं, जिनपर बिजली, स्टाम्प व अन्य मदों में काफी रकम बकाया है। बार बार नोटिस व समन जारी करने के बाद बकाया राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे।

राजस्व टीम ने इन लोगों की जमीन कुर्क कर वहां प्रशासन का बोर्ड भी लगा दिया है। बकाया की कुल राशि एक करोड़ 3 लाख 68 हजार 32 रुपये है। इन 36 बकायेदारों में पांच लाख से अधिक के स्टाम्प के बकायेदार रामजी दुबे निवासी कनियर, सुनील सिंह निवासी चिउरापुर हैं।

दो लाख से नीचे के बकायेदार बिरंजी देवी निवासी बलुआ, मन्ना देवी निन्दनपुर, उषा देवी नथईपुर, सरोज देवी डासेपुर, राजनाथ खानपट्टी, श्यामा देवी गरखड़ा, नीतू पांडेय कथौली शामिल हैं। इन सभी को काफी पहले स्टाम्प ड्यूटी की वसूली के लिए आरसी जारी की गई थी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story