वाराणसी : आभूषण कारीगर सलमान की पिटाई से हुई थी मौत, पुलिस ने दुकानदार सहित 4 को किया गिरफ्तार  

VARANASI POLICE

वाराणसी। शनिवार को आभूषण कारीगर पर सोना चोरी का इल्ज़ाम लगाकर दुकान मालिक और उसके तीन अन्य साथियों ने आदमपुर निवासी सलमान की बेदर्दी से पिटाई की थी। इस दौरान उसके परिजन मौके पर मौजूद थे और रहम की भीख मांग रहे थे पर उन्होंने किसी की नहीं सुनी।  पिटाई से अधमरे सलमान को लेकर परिजन कबीरचौरा अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।  ट्रामा सेंटर जाते समय रास्ते में सलमान की मौत हो गयी। 

इस प्रकरण में सलमान के पिता अशरफ अली की तहरीर पर चौक थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 77/2021 की धारा 342/304 दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। वहीं डीसीपी काशी ज़ोन ने सलमान के साथ सोने की उच्चकागिरि करने वाले संभावित दो संदिग्धों की फोटो भी जारी की है। 

इस सम्बन्ध में डीसीपी काशी ज़ोन अमित कुमार ने बताया कि शनिवार को कर्णघंटा स्थित कटरे में गोविंद नामक सर्राफा व्यवसायी ने अपना सोना सफाई करने हेतु कलीम को दिया जिसका वजन लगभग 300 ग्राम था। कलीम ने अपने कारीगर सलमान को सोने की सफाई हेतु उपरोक्त सोने को दिया, जिसे लेकर सलमान को छत्तातले जाना था। कलीम से सोना लेकर सलमान कलीम के दुकान से छत्तातले के लिए चला परंतु सलमान को रास्ते में ही 02 अज्ञात लोग मिले जो सलमान को बहला-फुसला कर कन्हैया स्वर्ण अलंकार के पास बुलानाला चौराहे के निकट) से उपरोक्त सोना ले लिए तथा टप्पेबाजी करते हुए गलियों के अन्दर से भाग निकले। इसके बाद सलमान ने लौटकर कलीम को इस संबंध में बताया तो कलीम को लगा कि सलमान द्वारा बदनियतों से सोने को गायब कर दिया गया है।   

इसके बाद कलीम ने अपने दुकान पर ही अपने साथियों के साथ सलमान से मार-पीट करते हुए, कड़ाई से पूछताछ किया तथा सलमान के बताने पर कन्हैया स्वर्ण अलंकार के पास अपने यहाँ के अन्य कर्मचारी साबिर तथा स्वर्ण व्यवसायी गोविंद व अन्य साथियों के साथ खोजबीन के क्रम में कन्हैया स्वर्ण अलंकार तक पहुँचा भी परन्तु सलमान की बातों पर कलीम को विश्वास नहीं हुआ। इसके बाद कलीम द्वारा सलमान को पुनः अपनी दुकान पर लाकर सलमान के घर वालों के उपस्थिति में ही अपने अन्य साथियों के साथ इतनी बुरी तरीके से मार-पीट किया कि सलमान की हालत खराब हो गयी।

सलमान की कबीरचौरा अस्पताल से ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी। इसपर पुलिस ने मुकदमा कायम किया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बीती रात जालपा देवी तिराहे से इस मामले में कलीम निवासी D 39/25A कोदई चौकी, थाना दशाश्वमेध, गोविन्द सेठ निवासी S 16/55 कादीपुर थाना शिवपुर, राहुल सेठ निवासी N 11/99 A-1-K रानीपुर महमूरगंज थाना भेलूपुर और सचिन सहदेव उर्फ बाबी निवासी D 54/77 जडूमण्डी थाना लक्सा जनपद वाराणसी को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों को सम्बंधित धराओं में जेल भेजा जा रहा है।  इन्हे पकड़ने में सब इन्स्पेक्टर स्वतन्त्र सिंह, सब इन्स्पेक्टर सौरभ पाण्डेय, सब इन्स्पेक्टर प्रकाश सिंह  व आरक्षी रामबाबू मिश्रा, आरक्षी प्रदुम्न पाल ने मुख्य भूमिका निभाई।

देखें वीडियो 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story