वाराणसी : हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 380 लोगों को लगी वैक्सीन, 320 का हुआ कोरोना टेस्ट 

HRHUA CHC

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार के प्रयासों को चिकित्सा विभाग की टीमें सार्थक कर रहीं हैं।  पूरे देश में वैक्सीनेशन का वृहद् अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद ग्रामीण इलाकों में भी लोग जागरूक हुए हैं और वैक्सीनेशन करवा रहे हैं।  इसी क्रम में वाराणसी जनपद के हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को 380 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी।  वहीं 320 लोगों का कोरोना टेस्ट भी हुआ। 

पीएचसी प्रभारी हरहुआ डॉ आरके सिंह ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हरहुआ पर  गुरुवार को 18 प्लस के 150 लोगों को व 45 प्लस के 230 लोगों को तथा सीएचसी पुआरी कला पर 18 प्लस के 211 व 45 प्लस के 100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। यहाँ वैक्सीनेटर सुनीता, सहायक वैक्सीनेटर राजकुमारी, एएनएम वैक्सीनेटर निर्मला त्रिपाठी ने लोगों का टीकाकरण किया। 

इसके आलावा 200 लोगों का एंटीजन टेस्ट और 120 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ है। 

इस दौरान अधिक से अधिक लोगो के टीका लगाने की कार्ययोजना बनाने के लिएब्लाक वैक्सीन अधिकारी विवेक पांडेय, ब्लाक डॉ विग्नेश, डॉ मनु चतुर्वेदी व डॉ राजकुमार बसंत लाल श्रीवास्तव को पीएचसी प्रभारी हरहुआ डॉ आरके सिंह ने निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि टीकाकरण का कार्य नियमित चलता रहेगा।वैक्सीन की उपलब्धता हर समय रहेगी।

इमरजेंसी सेवा के लिए अलग से चिकित्सक स्टाफ की तैनाती कर दी गई है।मौसम में हो रहे लगातार परिवर्तन को देखते हुए ओपीडी सेवाएं अपने निर्धारित समय तक दवा की उपलब्धता के साथ चलेगी। किसी स्टाफ को छुट्टी पर पूरी रोक लगा दी गई है। केंद्र पर टीका पर्याप्त मात्रा में मौजूद है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story