दरोगा भर्ती में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे दो युवक गिरफ्तार, सॉल्वर गैंग के चार लोगों का नाम आया सामने

दरोगा भर्ती में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे दो युवक गिरफ्तार, सॉल्वर गैंग के चार लोगों का नाम आया सामने

वाराणसी। यूपी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा में चितईपुर थाना क्षेत्र के करौंदी स्थित एक केंद्र पर सोमवार को दरोगा भर्ती की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने गए दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। इनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है। पूछताछ में पता चला कि दस लाख रुपए में परीक्षा पास कराने का सौदा हुआ था। आरोपियों ने चार लोगों के नाम बताएं हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

केंद्र पर चल रहे परीक्षा के दौरान प्रबंधक को युवकों पर संदेह हुआ। उन्होंने चितईपुर पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में विद्याशंकर पुत्र रामजी भिटकुरी प्रयागराज ने बताया कि मैं पहले टाइपिंग सीखता था। वहीं पर शैलेन्द्र चौधरी व महेंद्र कुमार निवासी प्रयागराज से मुलाकात हुई। उनसे परीक्षा पास कराने के लिए 10 लाख में सेंटिग हुई थी।

पकड़े गए युवक विश्वजीत निवासी धनगाई, गया बिहार ने बताया कि मुझे विद्याशंकर का प्रवेश पत्र आधार कार्ड दीपक जो बिहार का रहनेवाला है और उसका साथी दिनेश ड्राइवर ने दिया था। उससे 20 हजार रुपये मिलने की बात हुई थी। अभ्यर्थी प्रवेश के बाद अपना थंब इम्प्रेशन लगाकर निकलता तो विश्वजीत उसकी जगह फर्जी फ़ोटो लगाकर परीक्षा देता। लेकिन उसके पहले ही पकड़ लिया गया।

दूसरे युवक विद्याशंकर ने बताया कि सोमवार को करौंदी स्थित सेंटर में मेरा काम था कि परीक्षा सेंटर में प्रवेश पत्र लेकर अभ्यर्थी सीट पर अपना थंब इम्प्रेशन दे देता। उसके बाद दूसरा व्यक्ति आकर परीक्षा देता, जिससे फिजिकल में मेरा थंब सही रहता और कोई दिक्कत नहीं होती।  

एसीपी भेलूपुर के अनुसार आरोपितों ने चार नाम बताए हैं। इनमें शैलेन्द्र चौधरी प्रयागराज, महेंद्र पासवान फूलपुर प्रयागराज, दीपक नालंदा बिहार, दिनेश ड्राइवर का नाम प्रकाश में आया है। पुलिस ने इन आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story