कालाबाज़ारी की आड़ में उत्पीड़न की समस्या को लेकर व्यापारियों ने उच्चाधिकारियों संग की वर्चुअल मीटिंग 

Varanasi News

वाराणसी। महामारी की  विभीषिका के बीच लगातार दवाओं की कालाबाज़ारी और अन्य सामानों की कालाबाज़ारी की सूचना पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है। इस कार्रवाई में व्यापारियों द्वारा उत्पीड़न का भी आरोप लगाया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार की सुबह महानगर उद्योग व्यापार समिति, रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, इंडियन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन, व्यापार मंडल रामनगर ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और उच्चाधिकारियों संग एक वर्चुअल बैठक की।  

इस दौरान व्यापारियों कोरोना काल में कालाबाज़ारी का आरोप लगाकर उत्पीड़न का मुद्दा उठाया। 

इस वर्चुअल मीटिंग के बारे में बात करते हुए रामनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष राकेश जायसवाल ने कहा कि हमने जब कमिश्नर ऑफ़ पुलिस से इस सम्बन्ध में बात की तो उन्होंने हम सभी को यह आश्वस्त किया की किसी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। आप सभी इस महामारी के समय में कालाबाजारी ना होने दें,अगर कोई कर रहा है तो उसकी सूचना दें।  पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कालाबाजारी करने वालों को भी समझाया जाएगा अगर वह समझ जाता है तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। 


इस बैठक में रामनगर की दो समस्याओं को व्यापार मंडल ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल और कमिश्नर ऑफ़ पुलिस ए सतीश गणेश के सामने रखा।  पहली समस्या रामनगर हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन का सिर्फ एक काउंटर है, उसको बढ़ाया जाना अत्यंत आवश्यक है, ताकि वहां भीड़ न लग पाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो पाए। दूसरा दुकानों को खोलने का समय बढ़ाया जाए क्योंकि कम समय होने से दुकानों पर भीड़ बढ़ जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में बहुत दिक्कत आ रही है। अगर समय बढ़ा दिया जाएगा तो ग्राहक के पास भी समय होगा और दुकानदार के पास भी समय होगा जिससे दुकान पर भीड़ कम लगेगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आराम से होगा।  इस पर कमिश्नर ने आश्वासन दिया जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story