प्रधान डाकघर में आधार कार्ड के विशेष अभियान में दिखी खामियां, आरोप - गार्ड और कर्मियों द्वारा की जा रही अभद्रता 

VARANASI NEWS

रिपोर्ट : सोनू कुमार 

वाराणसी। गुरुवार को वाराणसी पोस्टल परिक्षेत्र के 6 जनपदों में आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान आयोजित है। पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव के निर्देश पर आयोजित इस अभियान में सुबह से ही खामियां देखने को मिली। शहर के विश्वेश्वरगंज प्रधान डाकघर में सुबह 8 बजे से ही लम्बी लाइन लग गयी पर बच्चों के साथ खड़े परिजनों को भी दोपहर 1 बजे तक भूखे प्यासे लगे रहना पड़ा। रात 8 बजे तक यह अभियान चलाया जाएगा। 

लाइन में लगे लोगों ने आरोप लगाया कि कर्मियों और गार्ड द्वारा लगातार अभद्रता की जा रही है और अंदर जहां रोज़ दो सिस्टम होता था आज एक ही सिस्टम पर कार्य हो रहा है वो भी काफी देर में। दोपहर एक बजे तक इस विशेष कैम्प में सिर्फ 35 लोगों का आधार कार्ड सब्मिशन हो पाया था। 

सुबह 8 बजे से लाइन में लगी महिला मुमताज़ खान ने बताया कि वो पठानी टोला में रहती हैं और अपने बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए पति के सतह आयीं हैं और एक बज गया है लेकिन अभी तक आधार के लिए नहीं बुलाया गया। मुमताज़ ने आरोप लगाया कि यहां के गार्ड और कर्मियों का व्यहवहार अच्छा नहीं है, जिस तरह से मेरे पति को गार्ड ने बहार धकेल के निकला है वह गलत है। 

वहीं आधार कार्ड अपडेट कर रहे पोस्टल असिस्टेंट मिथिलेश ने बताया कि रोज़ाना यहां दो सिस्टम होते थे पर आज एक विशेष कैम्प के लिए गया हुआ है। आधार बनने में कोई दिक्कत नहीं है पर यदि बच्चा 5 वर्ष से कम का है तो दस मिनट तक लग जा रहा है एक आधार बनवाने में। मिथिलेश ने बताया कि विशेष कैम्प लगा है पर एक ही सिस्टम है इसलिए दिक्कत हो रही है। उसके बावजूद मिथिलेश ने आश्वासन दिया कि 100 आदमी का आज आधार इस सेंटर पर बनाया जाएगा।

देखें तस्वीरें 

VARANASI NEWS

VARANASI NEWS

VARANASI NEWS

VARANASI NEWS

VARANASI NEWS

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story