कोरोना से मरने वाले अधिवक्ताओं, शिक्षकों के परिवार को मुआवजा के लिए सपा MLC आशुतोष सिन्हा ने CM योगी को लिखा पत्र

कोरोना से मरने वाले अधिवक्ताओं, शिक्षकों के परिवार को मुआवजा के लिए सपा MLC आशुतोष सिन्हा ने CM योगी को लिखा पत्र

वाराणसी। कोरोना संक्रमण के जद में आकर प्रदेश में मरने वाले अधिवक्ताओं, मीडियाकर्मियों व पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगाए गए शिक्षकों जिनकी कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है। उनके परिवार के आर्थिक मदद करने के लिए सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। एमएलसी अशोक सिन्हा ने मांग की है कि संक्रमण से मरने वाले अधिवक्ताओं, मीडियाकर्मियों व शिक्षकों के परिवार को प्रदेश सरकार द्वारा 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड महामारी से प्रदेश में लगभग तीन लाख अधिवक्ताओं के परिवारों पर रोजी रोटी का संकट आ गया है, लगातार अधिवक्ताओं की मृत्यु कोविड की वजह से हो रही है। इसलिए कोविड से अधिवक्ताओं की होने वाली मुत्यु पर सरकार उनके परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दे और अधिवक्ता कल्याण निधि से राहत पैकेज देने की घोषणा करें। 

इसके अलावा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने मांग की है कि कोविड के वजह से प्रदेश के सभी शिक्षम संस्थान बंद है, शिक्षण शुल्क ना मिलतने की वजह से वित्त विहीन विद्यालयों के शिक्षक, कर्मचारियों व प्रबंधतंत्र भूखमरी के कगार पर आ गए हैं। जिन्हें तत्काल सरकाल राहत पैकेज देने की घोषणा करें। 

इस महामारी में चुनाव ड्यूटी में लगाए गए शिक्षक व कर्मचारी जिनकी कोरोना की वजह से मौत हो गई है, उनके परिवार को सरकार द्वारा 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा कोविड महामारी की वजह से जिन मीडियाकर्मियों की मृत्यु हुई है उनके परिवार को भी 50 लाख रुपये का मुआवजा व मीडियाकर्मियों को राहत पैकेज देने की घोषणा की जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story