शाइन सिटी फर्जीवाड़ा : करोड़ों रुपये लूटकर फरार कंपनी के एक और जालसाज को पुलिस ने बंगाल से किया गिरफ्तार

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा : करोड़ों रुपये लूटकर फरार कंपनी के एक और जालसाज को पुलिस ने बंगाल से किया गिरफ्तार

वाराणसी। शाइन सिटी फर्ज़ीवाड़ा प्रकरण में करोड़ों के घोटाले का आरोपी आर्यन भार्गव को बंगाल से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी आर्यन कोलकाता के निकट हावड़ा में एक रिश्तेदार के घर छुपकर रह रहा था। कोलकाता से 100 किलोमीटर दूर नवद्वीप धाम से ट्रेन से लौटते वक़्त आर्यन पुलिस के शिकंजे में फंस गया।

GRP बंगाल में दाखिल कर वाराणसी पुलिस आर्यन को सड़क मार्ग से वाराणसी ला रही है। इसके बाद आर्यन को जिला न्यायलय में पेश किया जाएगा। वाराणसी कमिश्नरेट के तेज़ तर्रार युवा क्राइम ब्रांच एवं सिगरा पुलिस की टीम को मिली कामयाबी पर सीपी ए सतीश गणेश ने टीम को शाबाशी देते हुए 50 हजार रुपये का ईनाम पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

आर्यन शाइन सिटी कंपनी की आकर्षक स्कीमें बताकर वाराणसी से लेकर लखनऊ तक के लोगों का पैसा निवेश कराता था। आर्यन 2 प्रतिशत कमीशन की दर पर 50 लोगों से प्लॉट दिलाने के नाम पर पैसा लिया था। वह पूर्व में गिरफ्तार अमिताभ श्रीवास्तव की टीम में काम करता था।

कंपनी के कर्ताधर्ता राशिद नसीम और आसिफ नसीम गायब हुए और वाराणसी से लखनऊ तक मुकदमे दर्ज होने लगे तो लगभग 2 साल पहले आर्यन भी घर छोड़ कर भाग गया था।

बता दें, दो दिन पूर्व ही वाराणसी पुलिस ने शाइन सिटी कंपनी से जुड़े एक और जालसाज को बिहार से गिरफ्तार किया है। आरोपी मुश्ताक आलम बिहार के सीवान का रहने वाला है। वह वाराणसी के कंपनी के लिए एजेंट का काम करता था। यूपी में शाइन सिटी की ठगी बंद होने के बाद मुश्ताक बिहार में लोगों को जमीन और मकान बेंचने की स्कीम बताकर ठग रहा था।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story