मलदहिया पर इस साल भी नहीं होगा रावण का पुतला दहन, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर फैसला

मलदहिया पर इस साल भी नहीं होगा रावण का पुतला दहन, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर फैसला

रिपोर्ट- राजेश अग्रहरि

वाराणसी। कोरोना महामारी के कारण काशी के मलदहिया चौराहे पर आयोजित होने वाला रावण का पुतला दहन इस बार भी नहीं होगा। कोविड गाइडलाइन्स और हालात को देखते हुए समिति ने रावण दहन के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है।

समाज सेवा संघ के संस्थापक तिलकराज कपूर ने बताया कि मलदहिया पर होने वाला रावण दहन का कार्यक्रम इस बार भी स्थगित कर दिया गया है। शासन और प्रशासन ने सीमित आदमियों के इकठ्ठा होने की अनुमति दी है, लेकिन रावण दहन पर भीड़ ज्यादा हो जाती है। इसलिए समिति ने बैठक में यह निर्णय लिया है कि इस साल भी आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए रावण दहन नहीं किया जाएगा।

1

तिलकराज कपूर ने कहा कि रावण दहन का आयोजन पिछले 75 वर्षों से चलता आ रहा था, गत वर्ष भी भारत में कोरोना के प्रकोप के चलते आयोजन स्थगित कर दिया गया था।

इस बार के लिए प्रयास किया गया पर रावण दहन में भारी संख्या में होने वाले भीड़ को ध्यान में रखते हुए और तीसरी लहर के खतरे को ध्यान में रखते हुए इस बार भी कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। आयोजन समिति ने काशी की जनता से आयोजन नहीं करने पर क्षमा भी मांगी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story