बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में हो रहे कायाकल्प कार्यों पर प्रोफेसर ने उठाए सवाल, लगाया घोटाले का आरोप

BHU

रिपोर्ट : ओमकारनाथ 

वाराणसी। आईएमएस बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में कायाकल्प के तहत होने वाले कार्यों पर हृदय रोग विभाग के प्रोफेसर ओमशंकर ने सवाल खड़ा करते हुए घोटाले का आरोप लगाया है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखे पोस्ट में प्रोफेसर ओमशंकर ने अस्पताल की ओपीडी हॉल में पक्का फर्श होने के बाद भी उस पर नए मार्बल लगाए जाने का फोटो और वीडियो पोस्ट किया है। इस तरह के कार्य पर आपत्ति जताते हुए जांच की मांग की है।

फेसबुक पर अपने पोस्ट में प्रोफेसर ओमशंकर ने इसके पहले कायाकल्प के मद में मिले धन से आईएमएस बीएचयू के निदेशक के आवास मरम्मत कराने पर भी सवाल खड़ा किया था। अब एक बार फिर उन्होंने सवाल उठाते हुए लिखा है कि मरीजों के लिए स्ट्रेचर, आवश्यक जांच के लिए एमआरआई मशीन, ऑटोमेटिक जांच उपकरण खरीदने, इमरजेंसी में 24 घंटे निशुल्क दवाएं देने आदि सुविधाओं के बजाय अनावश्यक धन का दुरुपयोग इस तरह किया जा रहा है।

प्रोफेसर का आरोप है कि पहले से ही मजबूत दीवारों को तोड़कर नए खंभे बनाए जा रहे हैं तो सुंदर फर्श के ऊपर नया फर्श भी बिछाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इससे मरीजों का कोई लाभ तो नहीं हो सकता है लेकिन अधिकारियों को इसका लाभ जरूर मिलेगा। उनके पोस्ट को लोग तेजी से शेयर करने के साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं।

प्रोफेसर ओमशंकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि 'मरीजों के लिए स्टेचर, आवश्यक जाँच की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय का CT स्कैन, MRI मशीन, PET स्कैन लगवाने, जल्दी-जल्दी जांच की रिपोर्ट्स उपलब्ध करवाने के लिए ऑटोमेटिक जांच उपकरणों को खरीदने, तथा नया "वन स्टॉप" जाँच केंद्र के भवन का निर्माण करवाने, इनको 24 घंटे चलाने के लिए नए स्टाफों की बहाली, नए इमेरजेंसी भवन का निर्माण, बच्चों के लिए अलग से 100 बेड के इमेरजेंसी भवन का निर्माण, उनमें 24 घंटे फ्री आवश्यक इमेरजेंसी दवाएँ की उपलब्धता सुनिश्चित करने व विभिन्न विभागों में अन्य आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने के बदले, उस धन का दुरुपयोग किस तरह अनावश्यक रूप से दीवारों को तोड़कर नए कंभे बनवाने और सुंदर फर्श के ऊपर नए फर्श बिछाने में कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि इससे मरीजों को कोई लाभ तो कतई नहीं मिल सकता है, परंतु अधिकारियों को परोक्ष रूप से इसका आर्थिक लाभ जरूर मिल सकता है। भीख से बने इस विश्वविद्यालय में इस तरह की खुली लूट, वो भी देश के सबसे ईमानदार प्रचारित प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में किसी को यकीन नहीं होगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story