काशी विश्वनाथ धाम में संतों, विद्वतजनों और प्रबुद्धजनों को एक साथ सम्बोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

PM IN VISHWANAATH DHAM

वाराणसी। आगामी 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम कारोडोर का लोकार्पण करने आ रहे हैं। इस लोकार्पण कार्यक्रम में देश के ढाई हज़ार से अधिक संत, विद्वतजन और प्रबुद्धजन इकठ्ठा होंगे। प्रधानमंत्री लोकार्पण के बाद इन सभी संतों, विद्वतजनों और प्रबुद्धजनों को सम्बोधित करेंगे। इस सम्बोधन में सनातन धर्म व परम्परा को आगे बढ़ाने में केंद्र व प्रदेश सरकार के योगदान पर चर्चा भी होगी। 

आधिकारिक सूत्रों की माने तो इस वृहद आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर 13 दिसंबर को वाराणसी पहुंचेंगे और 14 दिसंबर को वापस नई दिल्ली जाएंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले विश्वनाथ धाम जाएंगे। प्रधानमंत्री देव दीपावली 2020 के आयोजन की तरह इस बार भी गंगा के रास्ते बाबा विश्वनाथ के प्रांगण पहुंचेंगे। 

डोमरी में बन रहे हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा और वो क्रूज़ के द्वारा ललिताघाट पहुंचेंगे। यहां से पैदल ही श्री काशी विश्वनाथ धाम में बनाये जा रहे पूजा स्थल पर पहुंचेंगे यहां दो घंटे तक लोकार्पण कार्यक्रम के बाद वो देश और विदेश के विभिन्न मठों, मंदिरों के धर्माचार्यों और पुजारियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान संकल्प सिद्धि  यात्रा की चर्चा भी करेंगे। इस दौरान संत समाज को भी अपने विचार रखने का मौक़ा दिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story