बनारस को जाम मुक्त करने की तैयारी, ग्रामीण इलाके वाले ऑटो की होगी चेकिंग, अवैध दस्तावेज पर होगी कार्रवाई

jaam

वाराणसी। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के निर्देश पर ए.डी.सी.पी. (यातायात) दिनेश कुमार पुरी ने शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए ट्रैफिक और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम बनाकर प्रतिदिन चेकिंग का निर्देश दिया है।

रोजाना अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चलेगा चेकिंग अभियान 

इसी क्रम में बुधवार को बीएचयू के सामने SHO लंका, ट्रैफिक इंस्पेक्टर राघवेंद्र और परिवहन अधिकारी डॉ कौशलेंद्र ने ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ऑटो की चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने 7 ऑटो को आधे घंटे में सीज किया। यह तय किया गया कि प्रतिदिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और ऐसे वाहनों पर सीजर की कार्रवाई की जाएगी। वहीं आज बंद हुए सभी ऑटो पर 10,000 रूपये का जुर्माना रोपित किया गया।

महानगर की सीमा में बिना वैध दस्तावेजों के प्रवेश वर्जित 

अगले चरण में आगामी अवधि में ही 10,000 पंपलेट छाप कर अखबारों के माध्यम से व् अन्य माध्यमों से जागरूकता के लिए बांटा जाएगा। साथ ही यह सार्वजनिक सूचना भी जारी की जा रही है कि ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो महानगर की सीमा में बिना वैध दस्तावेजों के प्रवेश न करें। 


सभी थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन 2 घंटे चलेगा अभियान 

वहीं चेतगंज की रामलीला ग्राउंड को कुछ दिनों के लिए अनुमति प्राप्त कर विधिक कार्रवाई के लिए चिन्हित किया जा रहा है कि यह अभियान सभी थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन 2 घंटे चलाया जाएगा। इसलिए  ग्रामीण क्षेत्र के समस्त ऑटो संचालकों से अपील की गई है कि महानगर की सीमा में बिना वैध दस्तावेजों के प्रवेश न करें।

बता दें कि परिवहन विभाग शहरी और देहात क्षेत्रों के लिए अलग-अलग परमिट जारी करता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो अपनी सीमा का अतिक्रमण कर शहर में आते रहते हैं। शहर में केवल 45 सौ ऑटो को संचालन के लिए परमिट है जबकि जमीनी हकीकत यह है की इस समय वाराणसी महानगर की सीमा में लगभग 10,000 ऑटो  संचालित हो रहे हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story