प्रधानमंत्री के 13 दिसंबर के वाराणसी दौरे को PMO ने दी अनुमति, 14 और 15 दिसंबर पर संशय बाकी 

PMO NEWS

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए आ रहे हैं। इस कार्यक्रम की संस्तुति पीएमओ से जिला प्रशासन को प्राप्त हो चुकी है। प्रधानमंत्री लोकार्पण कार्यक्रम के बाद विश्वनाथ धाम कॉरिडोर में ही साधु-संतों, विद्वतजनों और प्रबुद्ध जनों से संवाद करेंगे। जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों में लग गया है। 

प्रधानमंत्री के 14 और 15 दिसंबर के कार्यक्रम को लेकर अभी भी संशय है क्योंकि अभी तक पीएमओ की तरफ से इन दो दिनों के कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी गयी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम की प्रारंभिक रूप रेखा जिला प्रशासन को मिल चुकी है, जिसके बाद जिला प्रशासन इसकी तैयारियों में लग गया है। 

यह भी पढ़ें : आ गयी शुभ घड़ी : 13 दि‍संबर को PM मोदी करेंगे विश्वनाथ धाम का भव्‍य उद्घाटन, दीपों से सजेगी काशी, होगी आति‍शबाजि‍यां

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनज़र गुरुवार को ही पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कॉरिडोर का भ्रमण किया। इस दौरान PAC और सिविल पुलिस की ड्यूटी पॉइंट्स निर्धारित किये। पीएसी के 21 ड्यूटी पॉइंट्स निर्धारित किये गए हैं जिसपर 1 सकेशन हथियार बंद टुकड़ी मुस्तैद रहेगी। ये कॉरिडोर के आउटर कार्डन को सेक्योर करेगी। 

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के अनुसार पीएसी के अलावा 102 पॉइंट्स पर सिविल पुलिस के कर्मचारी तैनात होंगे। इन कर्मचारियों को 8 घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी दी जायेगी सभी के पास क्यूआर कोड वाले डिजिटल आईकार्ड भी होंगे। इसके अलावा अत्याधुनिक CCTV प्रणाली से परिसर के चप्पे चप्पे पर नज़र रखी जायेगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story