एटीएम कार्ड बदलकर 20 लाख उड़ाने के मामले में एक गिरफ्तार, अन्य तीन की तलाश जारी

एटीएम कार्ड बदलकर 20 लाख उड़ाने के मामले में एक गिरफ्तार, अन्य तीन की तलाश जारी

वाराणसी। एटीएम कार्ड बदलकर कर बैंक खाते से 20 लाख रुपये निकालने के मामले में साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने शनिवार को राजातालाब क्षेत्र से एक आरोपित मिथिलेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के कब्जे से मोबाइल फोन और एक म्युजिक सिस्टम बरामद उसे बैंक खाते में मौजूद छह लाख 74 हजार 266 रुपये सीज कर दिए गए हैं। 

आरोपित बलिया के फुलवरिया गांव का निवासी है। थाना प्रभारी निरीक्षक राहुल शुक्ल ने बताया कि इस मामले में तीन अन्य आरोपितों प्रयागराज के हंडिया थानांतर्गत समहा गांव निवासी दीपक सिंह उर्फ बंटी, प्रयागराज के हंडिया थानांतर्गत बिलारी निवासी दीपक यादव व भदोही के सुरियावा के कोछियापुरा गडेरिया निवासी मनीष सिंह की तलाश की जा रही है। 

बीते छह मार्च को सबुन्ना लाल ने सारनाथ स्थित साइबर क्राइम थाना में शिकायत की थी कि उनके खाते से 20 लाख रुपये गायब हो गए हैं। इस संबंध में सबुन्ना ने अपने खाते से संबंधित बैंक के अधिकारियों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराया था। साइबर क्राइम थाना प्रभारी राहुल शुक्ला ने अपनी टीम के दरोगा सुनील यादव और श्यामलाल गुप्त के साथ तफ्तीश शुरू कर सर्विलांस और अन्य तकनीकी संसाधनों का इस्तेमाल कर मिथिलेश, दीपक सिंह, दीपक यादव और मनीष सिंह को चिह्निïत किया। मिथिलेश पकड़ा गया जबकि अन्य तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस की पूछताछ में मिथिलेश ने बताया कि वह 12वीं फेल होने के बाद सूरत गया और वहां फास्ट फूड की दुकान संचालित करता था। सूरत में ही उसकी दोस्ती मनीष सिंह से हुई। मनीष ने उसकी मुलाकात अपने दोस्त दीपक सिंह और दीपक यादव से कराई। मनीष ने उसे समझाया कि वह तीनों एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के खाते से पैसे उड़ाते हैं। इस काम में कम समय में आसानी से तगड़ी कमाई हो जाती है। मिथिलेश ने बताया कि वह तीनों की बात में आकर सूरत से आ गया और ज्यादातर समय उन्हीं के साथ प्रयागराज और भदोही में बिताने लगा। जनवरी 2021 में चारों एक दिन हरहुआ बाजार स्थित एक एटीएम बूथ के सामने खड़े थे।

उसी दौरान एक व्यक्ति आया तो दीपक सिंह और मनीष सिंह एटीएम बूथ के अंदर गए और उसे बातों में उलझाकर उसका एटीएम कार्ड बदल दिया। इसके बाद पहले तो वह हाईवे के पेट्रोल पंपों पर बहुत आवश्यकता बताकर कार्ड स्वैप कर पैसे ले लेते थे। इसके बाद उसी एटीएम से बनारस से लेकर महाराष्ट्र तक खरीदारी की। उसी एटीएम से म्यूजिक सिस्टम और ब्रांडेड जूता जैसे कई सामान लिए गए। शनिवार को चारों लोग मनीष सिंह के घर पार्टी के लिए गए थे। वहां से वापसी में वह राजातालाब चौराहा के समीप से पकड़ा गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story