बनारसियों के लिए राहत की खबर, थमा है डेंगू का प्रकोप, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

DENGUE

रिपोर्ट : ओमकारनाथ 

वाराणसी। अगस्त माह से शुरू हुआ डेंगू का प्रकोप काम हुआ है और संक्रमण दर काम हुई है। ये कहना है जिला मलेरिया अधिकारी शरत चंद पांडेय का, उन्होंने बताया कि 5 सितम्बर के बाद से डेंगू के मरीज़ों और संक्रमण दर में कमी आयी है। 

SHARAT CHAND PANDEY

जिला मलेरिया अधिकारी शरत चंद पांडेय ने बताया कि अगस्त महीने में जो बढ़ोत्तरी थी डेंगू फीवर और वायरल फीवर में उसमे कमी आयी है। संक्रमण दर कम हुई है। खासकर 5 सितम्बर के बाद से ट्रांसमिशन रेट और संक्रमण दर हमारे पास आये आँकड़ों के मुताबिक़ कम हुआ है। उसके बावजूद जो हमारी डेंगू के प्रति निरोधात्मक कार्रवाई थी नगर निगम और पंचायती राज विभाग के साथ मिलकर जैसे फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव आदि वह लगातार हो रही है। 

जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया कि इस समय बनारस में 120 डेंगू पेशेंट हैं, जिन्हे हम एलाइजा कन्फर्म कहते हैं। इसके अलावा 1400 के करीब हमारे संदिग्ध मरीज़ भी विभिन्न अस्पतालों में एडमिट हैं। इसके अलावा पूर्व में डेंगू के लिए हमारे द्वारा चिह्नित किये गए 44 हॉटस्पॉट्स पर हम सावधानी बरत रहे हैं। 

शरत चंद पांडेय ने सभी से अपील की कि आने वाले दस दिन जबकि पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है ऐसे में हमें एहतियात बरतने की ज़रुरत है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story