एमएलसी एके शर्मा ने टीकाकरण जागरूकता रथ एवं सेल्फी पॉइंट का किया शुभारम्भ 

एमएलसी एके शर्मा ने टीकाकरण जागरूकता रथ एवं सेल्फी पॉइंट का किया शुभारम्भ

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से स्वच्छता संसद द्वारा 15 दिवसीय सुरक्षा कवच अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के दूसरे चरण में कबीरचौरा अस्पताल से कोरोना टीकाकरण के प्रति जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से जागरूकता प्रचार रथ को वाराणसी के कोविड प्रभारी एमएलसी एके शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस दौरान एमएलसी एके शर्मा ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में कोरोना टीकाकरण को लेकर उत्साह भरने के उद्देश्य से कबीरचौरा अस्पताल में बनाये गए सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन किया गया। इस दौरान एमएलसी एके शर्मा और कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी अपनी-अपनी सेल्फी ली। 

इस दौरान एमएलसी एके शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हर व्यक्ति स्वयं अपना सुरक्षा कवच बनाये। इसके लिए नागरिक को सजग और जागरूक होना पडेगा। अब सरकार ने 18 साल के ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया है इसलिए टीकाकरण के महत्त्व को युवा पीढ़ी तक पहुँचना आवश्यक है। 

उन्होंने आगे कहा कि जनजागरूकता से ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। इसमें युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका हो सकती है। कोरोना टीकाकरण जागरूकता के स्वच्छता संसद  यह पहल सराहनीय है। सेल्फी पॉइंट पर युवा आकर न सिर्फ अपने जागरूक होने का प्रमाण देंगे बल्कि अन्य युवाओं को भी टिका लगवाने के लिए सोशल मिडिया के माध्य से जागरूकता सन्देश देंगे। 

इस मौके पर मौजूद कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन और प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं। कोरोना मुक्त काशी बनाने के संकल्प के साथ बनारस का प्रशासन, चिकित्सा विभाग, पुलिस, नगर निगम सहित सभी विभागों के अधिकारीगण दिन रात कार्य में जुटे हुए हैं। 

कमिश्नर ने कहा कि काशी कोविड रिस्पॉन्स सेंटर हर मरीज़ की काल को पूरी गंभीरता के साथ सुन रहा  और उनको समुचित इलाज मुहैया करवा रहा है। काशी की जनता का हमें सहयोग मिल रहा यही। यदि हम सभी थोड़ा सजग और जागरूक हो जाएंगे तो हम कोरोना को अवश्य मात दे देंगे। उन्होने कहा कि इस लड़ाई में युवाओं की भागीदारी नए आयाम तय करेगी इसलिए मैं सभी लोगों से अपील करता हूं की वो वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी जागरूक करें। 

कार्यक्रम के संयोजक स्वच्छता संसद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि कोरोना देश के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।  ऐसे में जागरूकता ही बचाव है। जागरूकता के लिए स्वच्छता संसद 15 दिवसीय सुरक्षा कवच अभियान चला रहा है। बनारस के लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में बच्चों की अपील वाली होर्डिंग लगवाई गयी है। टीकाकरण प्रचार रथ का आज उद्घाटन किया गया है। शहर के तीन वैक्सीनेशन सेंटर पर सेल्फी पॉइंट बनाये गए हैं, जहां युवा टीकाकरण के बाद सेल्फी लेनेगे और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करेंगे ताकि लोग जागरूक हो सकें।

देखिये वीडियो 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story