GST की विसंगतियों पर मीरापुर बसहीं उद्योग व्यापार मंडल ने आयोजित की कार्यशाला 

gst

रिपोर्ट : राजेश कुमार 

वाराणसी। सरकार लगातार खुदरा व्यापारियों से लेकर सभी को जीएसटी रजिस्ट्रेशन के लिए अपील कर रही है पर अभी लोगों के अंदर जीएसटी को लेकर डर है और वो इससे दूर भाग रहे हैं। ऐसे में मीरापुर बसहीं उद्योग व्यापर मंडल ने जीएसटी की विसंगतियों को लेकर एक शिविर लगाया जिसमे आयोजित कार्यशाला को असिस्टेंट कमिश्नर वरुण कुमार और वाणिज्य कर अधिकारी महेंद्र कुमार ने सम्बोधित किया। 

इस सम्बन्ध में मीरापुर बसहीं उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री किशन सेठ ने बताया कि महामंत्री मीरापुर बसहीं उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जीएसटी की विसंगतियों को लेकर एक शिविर आयोजित किया गया था। इसके मुख्य अतिथि असिसटेंट कमिश्नर वरुण कुमार और वाणिज्य कर अधिकारी महेंद्र कुमार थे। उन्होंने जीएसटी में होने वाली जो समस्याएं हैं साथ ही जीएसटी के फायदे के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। 

किशन सेठ ने बताया कि उद्यमियों को जीएसटी में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें जो खुदरा व्यापारी हैं छोटे व्यापारी हैं उन्हें इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है। वहीं सरकार का भी लगातार दबाव है कि खुदरा व्यापारी जीएसटी नंबर लें और जीएसटी का इस्तेमाल करें। किशन सेठ ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार पूरे प्रदेश में जीएसटी जनजागरूकता शिविर का आयोजन करे ताकि लोग इसे समजह पाएं और इसका लाभ उठा सकें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story