वाराणसी में बीजेपी नेता के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा

a

वाराणसी। जौनपुर के बीजेपी नेता और शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल के घर, फार्म हाउस, आफिस और उनकी फर्मों के कार्यालयों पर गुरुवार को आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने छापा मारा है। भाजपा नेता के जौनपुर और वाराणसी स्थित सभी ठिकानों पर आय कर विभाग की 3 जिलों से आई टीमे सर्वे कि‍या। आयकर विभाग के अधिकारियों ने फिलहाल कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया है। अधिकारियों ने करोड़ों रुपये के लेनदेन में कर चोरी की आशंका जताई है।

भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल जौनपुर की शाहगंज नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन हैं। शराब कारोबारी ओम प्रकाश के परिवार के लोग होटल कारोबार, फैक्ट्रियों के संचालन और अन्य कारोबारों से जुड़े हुए हैं।

a

वाराणसी, आजमगढ़ और लखनऊ से आए आयकर विभाग के अधिकारी सबसे पहले ओम प्रकाश के जौनपुर के जेसीज चौक स्थित आवास, आजमगढ़ रोड स्थित फार्म हाउस, सीसी रोड स्थित फ्लोर मिल और गल्ला मंडा स्थित कार्यालय पर छापा मारे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने ओम प्रकाश के परिजनों और स्टाफ से पूछताछ के साथ ही उनके कंप्यूटरों और कागजातों को खंगाला।

ओमप्रकाश और उनके परिजनों के जौनपुर स्थित ठिकानों पर आय कर विभाग की छापेमारी चल रही थी कि इसी बीच अधिकारियों की एक अन्य टीम वाराणसी भी आ गई। इसके बाद छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल, नाटीइमली स्थित मकान और मलदहिया क्षेत्र स्थित ओम प्रकाश के कार्यालय पर टीम ने छापा मारा। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल सर्वे का काम जारी है। अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है। पूरी पड़ताल के बाद ही कुछ बता पाना बेहतर होगा।

उधर, ओम प्रकाश जायसवाल और उनके करीबियों से इस संबंध में संपर्क करने की कोशिश की गई तो बात नहीं हो सकी। फिलहाल ओम प्रकाश और उनके परिजनों पर आय कर विभाग की छापेमारी से शहर के अन्य बड़े कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story