आधी आबादी ने घरेलू महिला हिंसा के खिलाफ भरी हुंकार, नागेपुर में महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा हुआ शुरू  

ASHA TRUST

वाराणसी। लोक समिति व आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा प्रारम्भ किया गया। महिलाओं और लड़कियों पर लगातार हो रही हिंसा के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने चुप्पी तोड़ी। रैली निकाल कर महिला हिंसा के खिलाफ लड़ने की कसमें खाईं और हिंसा-मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। 

महिला हिंसा के खिलाफ गुरुवार को गांव की महिलाएं लोक समिति आश्रम में एकत्रित हुई। वहाँ से  रैली निकालकर महिला हिंसा विरोधी अभियान का शुभारंभ किया। रैली में लोगों ने चुप नही रहना है हिंसा नही सहना है। बाल विवाह बंद करो महिला हिंसा बन्द करो। दहेज प्रथा पर रोक लगाओ। यौन हिंसा पर रोक लगाओ आदि नारे लगाकर गाँव के अम्बेडकर पार्क पहुँचकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय के प्रति जागरूक किया।

इस अवसर पर लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि आशा ट्रस्ट, लोक समिति संयुक्त तत्वावधान में महिला हिंसा के खिलाफ बीस दिवसीय पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जायेगा। जिसके तहत आराजी लाईन और सेवापुरी ब्लाक के करीब 50 गाँवों में महिला हिंसा,यौन उत्पीड़न व बाल विवाह शराबबंदी पर बैठक संगोष्ठी, रैली,हस्ताक्षर अभियान,नुक्कड़ नाटक व जनसभा आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा। 

कार्यक्रम का समापन 16 दिसम्बर को तहसील राजातालाब में जन आक्रोश रैली के साथ किया जायेगा, जहाँ राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी राजातालाब के माध्यम से दिया जायेगा। इस अवसर पर नंदलाल मास्टर सोनी, अनीता, आशा, सरोज, रामबचन, पंचमुखी, विद्या, मधुबाला, मनजीता, शमबानो, ज्योति, सीमा, शिवकुमार, मुकेश, अजीत, सुनील, अजय पाल, शशांक, शान्ति, सुमन, मन्नी, कमला, कलावती, शीतल आदि लोग शामिल रहे। 

देखें तस्वीरें 

ASHA TRUST

ASHA TRUST

ASHA TRUST

ASHA TRUST

ASHA TRUSTASHA TRUSTASHA TRUSTASHA TRUSTASHA TRUST

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story