प्रयागराज-वाराणसी मार्ग के फोरलेन का प्रस्ताव स्वीकार, जाम की समस्या से मिलेगी राहत 

प्रयागराज-वाराणसी मार्ग के फोरलेन का प्रस्ताव स्वीकार, जाम की समस्या से मिलेगी राहत

वाराणसी। कैबिनेट की बैठक में प्रयागराज-वाराणसी जीटी रोड के चौड़ीकरण को मंजूरी दे दी गई है। इससे जहां जाम की समस्या का निदान होगा, वहीं प्रयागराज आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी। सड़क के फोरलेन होने के बाद वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, चित्रकूट से आने वाले वाहनों से लगने वाला जाम समाप्त हो जाएगा।

बुधवार को हुए कैबिनेट के फैसले में प्रयागराज वाराणसी मार्ग को फोरलेन करने के लिए 29404.14 लाख रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया है। प्रयागराज में जीटी रोड से प्रयागराज वाराणसी एसएच 106 के चैनेज 219.50 से चैनेज 242.60 तक 22.40 किलोमीटर को फोरलेन चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

वर्तमान में इस मार्ग पर यातायात का दबाव होने से आए दिन लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ती है। सड़क की चौड़ाई कम होने से यातायात संचालन में भी असुविधा होती है। इसके अलावा प्रयागराज में लगने वाला माघ मेला, कुंभ और महाकुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। फोरलेन बन जाने के बाद प्रयागराज में श्रद्धालुओं व आम जनमानस को यातायात में सुगमता होगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story