वर्चस्व को लेकर चलाई गयी थी काशी वि‍द्यापीठ के पूर्व छात्रसंघ उपाध्‍यक्ष राहुल राज पर गोली, तीन गिरफ्तार

CAINT POLICE

वाराणसी। 13 जुलाई की रात नदेसर इलाके में छात्र नेता राहुल राज के ऊपर हत्या की नियत से अज्ञात हमलावरों ने गोली चलाई थी। उन्हें पुलिस और स्थानीय लोगों के सहयोग से अस्पताल में एडमिट किया गया था, जहां वो स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। राहुल  राज के ऊपर चली गोली की वारदात का वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने सफल अनावरण करते हुए 5 में से तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 

पुलिस के अनुसार राहुल राज के ऊपर गोली श्रीराम काम्प्लेक्स अंधरापुल में बुकिंग काउंटर के वर्चस्व के विवाद को लेकर चलाई गयी थी। 

इस सम्बन्ध में एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि 13 जुलाई की रात नदेसर इलाके में राहुल राज नामक व्यक्ति को अज्ञात लोगों ने गोली मरकर घायल कर दिया था। इस सम्बन्ध में घायल ने 9 लोगों को नामजद किया था।  पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम इस घटना के अनावरण में लगी हुई थी। इसी क्रम में यह तथ्य सामने आया कि यह गोली श्रीराम काम्प्लेक्स में बुकिंग  को लेकर किया गया है। 

इसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने चौकघाट से छत्तीसगढ़ जाने की फिराक में खड़े इस घटना में शामिल आज़ाद सोनकर निवासी एस 17/330 सी-2 रोडवेज पानी टंकी मलदहिया, थाना सिगरा, शनि कन्नौजिया निवासी एस 23/62 ढेलवारिया चौकाघाट, थाना जैतपुरा और विमलेश कुमार निवासी एम-8 लच्छीपुरा कालोनी नदेसर थाना कैंट को गिरफ्तार कर लिया। 

एसीपी ने बताया कि पूछताछ में आज़ाद सोनकर ने बताया कि वह नंबर टेकरी का काम रोडवेज से चौकाघाट तक करता था और श्रीराम काम्प्लेक्स में एक ऑफिस भी बनाया था जसीपर कुछ दिन पहले राहुल राज ने कब्ज़ा कर लिया था और मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज करवा दिया था। इससे मुझे पैसों का नुकसान होने लगा, जिसपर मैंने 15 दिन पहले चौकाघाट लकड़ी मंडी में नंदी ट्रेवल के नाम से एक ऑफिस खोला पर राहुल राज के लड़के वहां भी परेशान करने लगे इससे परेशां होकर मैंने राहुल को रस्ते से हटाने की योजना बनायी। 

इस काम में मयंक भी शामिल हो गया और उसने सोनू वाल्मीकि निवासी एस-8 लच्छीपुरा जिसका मकान राहुल राज के चेंबर के बिलकुल बगल में था उसे चौकाघाट बुलाया और हमने शनि कन्नौजिया के साथ यह तय किया कि सोनू के पर भी राहुल ने मुकदमा दर्ज किया और और मेरे ऊपर भी इसलिए उसे रस्ते से हटाने के लिए तुम हम लोगों को सूचना डोज की राहुल कब चेंबर से निकलता है अपने चेंबर से। 

13 जुलाई को राहुल के निकलने के बारे में 11 बजे सोनू ने बताया कि वह निकल चुका है जिसके बाद आज़ाद, संदीप और मयंक जो ऑटो चला रहा था नदेसर पर उसके पीछे आ गए और पहले उसकी स्कूटी को टेम्पो से लड़ाकर गिराया और उसे लक्ष्य करके गोली चला दी।  राहुल राज ने शोर मचाया तो पब्लिक इकट्ठा हो गयी इसपर सभी टेम्पो में सवार होकर भाग निकले। 

टेम्पो को हमने मयंक के ससुराल में छुपा दिया। आज छत्तीसगढ़ जाने की फिराक में हम यहाँ पहुंचे थे की गिरफ्तार कर लिए गए। एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि तीनों को सम्बंधित धाराओं में जेल भेजा जा रहा है एवं फरार अभियुक्तों मयंक गुप्ता निवासी एस 23 /112 ढेलवारिया चौकाघाट , थाना जैतपुरा और संदीप सोनकर निवासी परेड कोठी थाना सिगरा की तलाश की जा रही है। 

 इन्हे पकड़ने में प्रभारी निरीक्षक कैंट राकेश कुमार सिंह, सब इन्स्पेक्टर टुन्नू सिंह, कांस्टेबल रामानंद यादव, कांस्टेबल अखिलेश गिरी, कांस्टेबल मनीष बघेल, कांस्टेबल अजय प्रताप सिंह, रिक्रूट कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार पटेल, रिक्रूट कांस्टेबल उमेश कुमार भारती ने मुख्य भूमिका निभाई।

देखिये वीडियो 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story