BLW के प्रशासनिक भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू, नहीं हुआ ज्यादा नुकसान

BLW के प्रशासनिक भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू, नहीं हुआ ज्यादा नुकसान

वाराणसी। BLW के प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में बुधवार की सुबह आग लग गई। धुआं उठने के बाद फायर अलार्म बजने पर RPF के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की मदद से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार, आग लगने से कुछ फाइलें और अन्य सामान जले हैं। आग कैसे लगी, BLW प्रशासन इसकी जांच कराएगा।

यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने की सूचना पाकर प्रमुख मुख्य यांत्रिक अधिकारी प्रदीप कुमार, मुख्य सुरक्षा अधिकारी नितिन मेहरोत्रा और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि आग क्यों लगी इसकी जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए जांच में सामने आई खामी के आधार पर सही इंतजाम किए जाएंगे।

प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में आग लगने के बाद मौके पर सबसे पहले RPF के जवान पहुंचे। उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात दीवार पर लगा पंखा बंद नहीं किया गया था। आशंका है कि वही गर्म हो गया होगा और फिर उसमें शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने के कारण धुआं उठा और पहली मंजिल पर पहुंचा तो फायर एलार्म बजने लगा। इसके बाद BLW के अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। अग्निशमन विभाग ने थोड़ी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

1

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story