पद्म वि‍भूषण छन्‍नूलाल मि‍श्र की बेटी की मौत पर डीएम ने बि‍ठायी वरि‍ष्‍ठ डॉक्‍टरों की 3 सदस्‍यीय जांच कमेटी

पद्म वि‍भूषण छन्‍नूलाल मि‍श्र की बेटी की मौत पर डीएम ने बि‍ठायी वरि‍ष्‍ठ डॉक्‍टरों की 3 सदस्‍यीय जांच कमेटी

वाराणसी। प्रख्‍यात ठुमरी गायक और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के चुनाव प्रस्‍तावक पद्म वि‍भूषण पंडि‍त छन्‍नूलाल मि‍श्र की बड़ी बेटी संगीता मि‍श्र की वाराणसी के एक नि‍जी चि‍कि‍त्‍सालय में हुई मौत के बाद उठे सवालों पर वाराणसी जि‍लाधि‍कारी ने तीन सदस्‍यीय जांच कमेटी बि‍ठा दी है। ये कमेटी संगीता मि‍श्र की मौत से जुड़े सभी तथ्‍यों को जांचने के बाद अपनी रि‍पोर्ट जि‍लाधि‍कारी को सौंपेगी। 

सोमवार दोपहर पद्म विभूषण छन्‍नूलाल मि‍श्र की छोटी बेटी नम्रता मि‍श्र ने वाराणसी स्‍थि‍त एक नि‍जी अस्‍पताल में पहुंचकर जमकर हंगामा कि‍या और डॉक्‍टरों पर अपनी बड़ी बहन की हत्‍या का आरोप तक लगाया। इसके बाद नम्रता मि‍श्र ने इस संबंध में कोतवाली थाने पहुंचकर लि‍खि‍त तहरीर भी दी। 

बता दें कि‍ बीते 26 अप्रैल को ही पद्म वि‍भूषण छन्‍नूलाल मि‍श्र की पत्‍नी का नि‍धन एक नि‍जी अस्‍पताल में हो गया था। इसके तीन बाद ही 29 अप्रैल की देर रात श्री मि‍श्र की बड़ी बेटी संगीता मि‍श्र का नि‍धन भी इलाज के दौरान एक नि‍जी अस्‍पताल में हो गया। तीन दि‍न के भीतर एक के बाद एक दो मौत होने पर पूरे परि‍वार पर मानों वज्रपात हो गया। 

मामला चूंकि‍ पद्म वि‍भूषण छन्‍नूलाल मि‍श्र से जुड़ा हुआ है इस कारण वाराणसी से लेकर दि‍ल्‍ली तक अधि‍कारि‍यों में हड़कंप मच गया। इसके बाद जि‍लाधि‍कारी कौशल राज शर्मा ने पूरे मामले पर तीन वरि‍ष्‍ठ चि‍कि‍त्‍सकों की एक जांच कमेटी का गठन करते हुए पूरी रि‍पोर्ट तलब कर ली है। 


वहीं वाराणसी के पुलि‍स कमि‍श्‍नर ए सतीश गणेश ने भी मि‍श्र परि‍वार पर पड़े दु:ख को कष्‍टकारी बताते हुए डीसीपी काशी को जांच के आदेश दि‍ये हैं। वहीं डीसीपी काशी जोन ने इस संबंध में सहायक पुलि‍स आयुक्‍त कोतवाली को जांच करके आवश्‍यक कार्रवाई के नि‍र्देश दे दि‍ये हैं।

 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story