विकास कार्यों की खराब प्रगति‍ पर डीएम नाराज, मीटिंग से गायब मि‍ले कई अफसरों की सैलरी रोकने का दि‍या आदेश

विकास कार्यों की खराब प्रगित पर डीएम नाराज, मीटिंग से गायब मि‍ले कई अफसरों की सैलरी रोकने का दि‍या आदेश

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कैम्प कार्यालय पर मंगलवार को एमपी लैंड, सांसद आदर्श ग्राम योजना के अन्तर्गत जयापुर, ककरहिया, डोमरी, नागेपुर  में संतृप्तीकरण और मिस्लेनियस कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा को दिये गये कार्यों की खराब प्रगति पर डीएम ने उनसे केवल इंटरलॉकिंग का कार्य कराने का निर्देश देते हुए 20 दिन में काम पूरा करने का निर्देश दिया। 

इसके साथ ही डीएम ने चेतावनी दी कि समय पर कार्य पूरा नहीं हुआ तो एक्सियन से लेकर जेई तक सबकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने मुख्य अभियंता हाइडिल, सुपरिन्टेंडेंट इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर हाइडिल को बैठक की सूचना देने के बावजूद अनुपस्थित रहने पर वेतन रोकने और सीएमडी को पत्र भेजने का निर्देश दिया। इसी तरह भू संरक्षण अधिकारी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन अदेय करते हुए शोकाज़ नोटिस देने का निर्देश दिया।

उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि यात्री शेड, सोलर लाइट, गोशाला सहित अन्य मिस्लेनियस कार्य के लिए सम्बंधित बीडीओ को वर्क इंचार्ज बनाते हुए कार्य कराया जाय। डीएम ने एनएचएआई को अखरी बाईपास पर खराब रोड की मरम्मत का कार्य तीन दिनों में पूरा कराने का निर्देश दिया।

मनरेगा की समीक्षा में कार्य सन्तोषजनक नहीं पाये जाने पर उन्हें 30 सितंबर तक का समय देते हुए डीएम ने कहा कि यदि काम पूरा नहीं हुआ तो सितम्बर का वेतन नहीं जारी किया जायेगा। इसके अलावा वन विभाग, एक्सियन सिंचाई जौनपुर, लघुडार, ज्ञानपुर नहर सहित अन्य सभी विभागों को 10 दिनों में कन्वर्जन के कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया।

संतृप्तीकरण के कार्यों की धीमी गति पर डीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए एक सप्ताह में पूरे करने वाले छोटे कार्यों को दो-तीन दिनों में व एक माह में पूरे किये जाने वाले कार्यों को 10 दिनों में पूरा कराने और फोटोग्राफ के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इसके अलावा जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत तथा ग्राम पंचायतों के कार्य भी समय से पूरे कराने का निर्देश दिया। बैठक में नगर आयुक्त प्रणय सिंह, एडीएम प्रोटोकॉल, पीडी डीआरडीए सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story