चिकित्सकों के समय पर न आने, टीकाकरण हेतु लोगों को इंतजार कराए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी नाराज़, कारण बताओ नोटिस जारी

वाराणसी में ऑक्सीजन युक्त 16 सौ बेड हो रहे हैं संचालित, 7 ऑक्सीजन प्लांट से हो रही आपूर्ति : DM 

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा, एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुंड में चिकित्सकों के समय पर न आने, टीकाकरण हेतु लोगों को इंतजार कराए जाने, ओपीडी में चिकित्सकों के समय से न रहने की शिकायत को गंभीरता लिया है ।

 ज़िलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शिकायतों के अनुसरण मंडलीय अपर निदेशक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक राजकीय महिला चिकित्सालय, अधीक्षक एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर एवं अधीक्षक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं दुर्गाकुंड को उनके शिथिल पर्यवेक्षण के लिए गहरी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर शुक्रवार शाम तक इस संबंध में उनसे जवाब तलब किया है।

 जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने चिकित्सा विभाग के इन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है व इस माहौल में समस्त चिकित्सालयों में कोविड एवं नान कोविड मरीजों का समुचित उपचार, सुचारू रूप से टीकाकरण, चिकित्सकों का समय से अस्पताल में उपस्थित रहना आदि अत्यंत आवश्यक है। इन व्यवस्थाओं के न रहने से एक तरफ अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी असुविधा उत्पन्न होती है, वहीं दूसरी तरफ जनसामान्य में गलत संदेश जाता है। 

ज़िलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्राप्त शिकायतों से स्पष्ट है कि चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है और इन चिकित्सालयों के प्रभारियों के शिथिल पर्यवेक्षण पर भी उन्होंने कड़ी नाराजगी जतायी है। जिलाधिकारी ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि चिकित्सा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story