BHU से म्यूजिक में कर सकते हैं डिप्लोमा, 26 अक्टूबर तक होगा आवेदन

BHU से म्यूजिक में कर सकते हैं डिप्लोमा, 9 विधाएं सिखाई जाएंगी, 26 अक्टूबर तक होगा आवेदन

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पार्ट टाइम म्यूजिक सीखने वालों के लिए अब बेहतर मौका है। म्यूजिक और डांस पर डिप्लोमा कोर्स BHU में नवंबर के बाद से चलाया जाएगा। विश्वविद्यालय के संगीत एवं मंच कला संकाय में ही छात्रों को संगीत की तालीम दी जाएगी। कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर तक है।

वहीं 8 नवंबर को इसकी प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। इसमें छात्रों का स्किल टेस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के माध्यम से ही छात्रों का चयन किया जाएगा। संगीत एवं मंच कला संकाय के कार्यालय से 200 रुपया में फॉर्म खरीदा जा सकता है। भर कर वहीं पर वापस जमा भी कर देना होगा।

वोकल में एडमिशन लेने वाले छात्रों की आवाज और स्केल आदि का परीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा सुर व ताल की समझ भी परखी जाएगी। इस टेस्ट में एक अच्छी बात यह है कि सूफी, भजन, फॉक, शास्त्रीय और गजल हर तरीकों के लोगों का चयन किया जाएगा। जो छात्र जिस विधा में बेहतर करेगा उसे उसी तरह के गीतों की प्रस्तुति परीक्षा में देनी होगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story