कोरोना वैक्सीनेशन : आज रात 8 बजे कर सकेंगे प्रथम डोज़ का रजिस्ट्रेशन, शुक्रवार को होगा टीकाकरण

Vaccination

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। आज गुरुवार को रात्रि 08 बजे से रजिस्ट्रेशन कोविन पोर्टल पर खोला जायेगा, जिस पर प्रथम डोज लगवाने वाले सभी नागरिक अपने मोबाइल से या जन सेवा केंद्र से अपना रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट अवश्य बुक करा लें।  

cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराने के पश्चात अपने नजदीकी केन्द्र का स्लॉट बुक कराकर आईडी के साथ सुविधानुसार नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुँचे। स्लॉट बुक करने के बाद लाभार्थियों को 4 डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ ही अपने निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर पहुँचे। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ वी एस राय ने बताया कि प्राप्त निर्देशानुसार वे नागरिक जो कोविड टीकाकरण का प्रथम डोज लगवाना चाहते है, अब उन्हें पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। पंजीकरण के पश्चात स्लाट बुक कराकर टीकाकरण स्थल पर आने वाले नागरिकों को ही टीका लगाया जायेगा। पोर्टल पर स्लॉट वृहस्पतिवार (22 जुलाई) को रात्रि 08:00 बजे से खोले जा रहे हैं। 

सभी लाभार्थी अपना स्लॉट अवश्य बुक करा लें और अपने शेड्यूल के अनुसार ही अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जनपद में जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। 

महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र हेतु भी प्रतिदिन स्लाट खोले जाएंगे इसमें पंजीकृत लाभार्थियों को अगले कार्य दिवस में टीका लगाया जाएगा। वहीं जो नागरिक कोविड-19 टीका की द्वितीय डोज़ लगवाना चाहते हैं, उन्हें ऑन स्पॉट टीका लगवाने की सुविधा केंद्रों पर उपलब्ध है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story