पेट्रो मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन का वाराणसी में भी दिखा असर

Congress

वाराणसी। देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर आज कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी वाराणसी की सड़कों पर उतर कर जमकर विरोध किया। देशव्यापी विरोध के क्रम में वाराणसी के 15 से अधिक पेट्रोल पम्प पर कांग्रेजनों ने प्रदर्शन किया और पेट्रोल की मूल्य वृद्धि वापस लेने की सरकार से मांग की। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। काग्रेस के नेताओं का आरोप है कि क्रूड ऑयल में कमी होने के बाद भी देश में बेतहाशा पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं जिसके वजह से सभी वस्तुओं के मूल्य भी बढ़ने लगे हैं।

शहर के गिरजाघर चौराहा, सिगरा, मैदागिन, खजुरी आदि पेट्रोल पम्पों पर सुबह से ही कांग्रेसी पहुंचने लगे थे।   

वाराणसी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर महानगर कांग्रेस कमेटी ने बेतहाशा महंगाई व सार्वजनिक लूट के खिलाफ आज पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। ईंधन की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग को लेकर संकेतिक विरोध प्रदर्शनों के माध्यम से पेट्रोल की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि एवं अभूतपूर्व आर्थिक मंदी व्यापक बेरोजगारी भत्तों में कटौती व खत्म होती नौकरियां तथा आसमान छूती कीमतों के बोझ तले दबे लोगों पर उसके प्रभाव के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की । 

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के आह्वान पर मैदागिन पंप पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान राघवेंद्र चौबे ने बताया कि जो सरकार लगातार आम जनता के हित का दम्भ भर रही थी। उसी सरकार ने केवल सिर्फ एक इस साल में 47 बार पेट्रोल और डीज़ल की मूल्य वृद्धि की है। इससे आम जनता की कमर टूट गयी है।  आज पूरे देश में यह प्रदर्शन चल रहा है।  हमारी मांग है कि सरकार पेट्रो मूल्य वृद्धि को वापस लें।  

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने काशी विद्यापीठ के पास स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया।  इस दौरान विश्वनाथ कुंवर ने कहा कि इस महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है ईंधन की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब नागरिक कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रभाव से जूझ रहे हैं देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें ₹100 प्रति लीटर का आंकड़ा भी पार कर गई है इससे सभी घरेलू सामानों और आवश्यक वस्तुओं की  कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि होना निश्चित है.

वहीं एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ऋषभ पांडेय ने बताया कि पिछले 13 महीने में पेट्रोल 25.72 रुपये और डीजल में 23.93 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हुई है और इस साल के पिछले 5 महीनों में 43 बार यह वृद्धि दर्ज की गई है। यह केंद्र सरकार द्वारा की गई अत्याधिक सार्वजनिक लूट का एक उदाहरण है। बता दे कि वाराणसी में आज पेट्रोल 93 रुपए 87 पैसे तो वही पेट्रोल 87 रुपए 87 पैसे हो गई है। 

दूसरी तरफ गिरजाघर चौराहे पर स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसजनों का नेतृत्व कर रहे महानगर कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष मनीष मोरलिया ने बताया कि जिस तरह से सरकार पेट्रो मूल्य बढ़ा रही है उससे आम जन मांस चिंतित है क्योंकि डीज़ल का दाम बढ़ने से ट्रांसपोटेशन का रेट बढ़ा है और सभी चीज़े महंगी हुई हैं।

देखिये वीडियो 


देखिये तस्वीरें 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story