वाराणसी में कपड़ा कारोबारी की पांच फर्म पर सीजीएसटी का छापा, लाखों की टैक्स चोरी का अंदेशा, बिना ई-वे बिल के खरीदता और बेचता था माल

Tax Chori

वाराणसी। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने बुधवार को नई सड़क स्थित साईं गारमेंट्स के पांच प्रतिष्ठानों में एक साथ छापेमारी की। टीम देर रात तक प्रतिष्ठान में जांच करती रही। घंटों चली कार्रवाई में कई ऐसे दस्तावेज मिले, जिसमें गड़बड़ियां पाई गई। कारोबारी की लेखा-बही में काफी गड़बड़ियां पाई गई हैं। गारमेंट्स कारोबारी बिना ई-वे बिल के माल खरीदता व बेचता था।

प्रारंभिक जांच में करीब लाखों रुपये की कर चोरी का अंदेशा है। कर चोरी की सूचना पर सेंट्रल जीएसटी की टीम रात में गारमेंट्स के पांच प्रतिष्ठानों पर आ धमकी। प्रतिष्ठानों में रखे एक-एक दस्तावेजों को खंगालना शुरू किया। अचानक हुई इस कार्रवाई से नई सड़क कपड़ा मंडी के व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

https://livevns.news/static/c1e/static/themes/11/84451/3269/images/Website-Banner--3-.jpg

अपर आयुक्त राजेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में लाखों रुपये की कर चोरी का अंदेशा है। पांच प्रतिष्ठानों में से चार तो रजिस्टर्ड हैं लेकिन एक फर्म का रजिस्ट्रेशन नहीं है। अधिकारियों ने उस फर्म के सारे कागजात जब्त कर लिए हैं।

सेंट्रल जीएसटी के अफसरों ने छापेमारी की कार्रवाई की कमान सेंट्रल जीएसटी कमिश्नर लल्लन कुमार के हाथ में दे दी। कार्रवाई के लिए एक दर्जन से अधिक अफसरों की टीम को लगाई गई है। टीम में अपर आयुक्त राजेन्द्र कुमार, एसी प्रसाद राव, सुपरीटेंडेट रजत तिवारी समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story