नाविकों के वैक्सीनेशन के बाद 14 जून से शुरू होगा गंगा में नौका संचालन

Varanasi News

वाराणसी। गंगा में नौका संचालन पर लगी रोक के बाद बुधवार को नाविक समाज और समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल एडीएम सिटी से मिला था और जल्द से जल्द नौका संचालन पर लगी रोक हटाने की मांग की थी। इसके बाद गुरुवार को एसीएम सेकेण्ड महेंद्र श्रीवास्तव और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने जल पुलिस कार्यलय में नाविकों संग बैठक की। 

इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि नाविकों के वैक्सीनेशन के बाद सोमवार से नौका संचालन पर लगी रोक हटा ली जायेगी। सभी नाविकों का शुक्रवार से कैम्प लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा और तीन दिनों में इस कार्य को पूरा कर सोमवार से नौका संचालन की अनुमति कोविड गाइडलाइंस के अनुरूप  दी जाएगी। 

गुरुवार को जल पुलिस कार्यालय में एसीएम सेकेण्ड महेंद्र श्रीवास्तव और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय नाविकों संग गहन मंत्रणा की। इस दौरान एसीपी दशाश्वमेध द्वारा नाविकों की राय पर सर्किल कोतवाली, सर्किल दशाश्वमेध और सर्किल भेलूपुर में आने वाले गंगा घाटों की नावों पर इंडिकेशन के लिए अलग-अलग रंग से पेण्ट करवाकर उसपर नाविक का नाम और पता लिखने की बात पर सहमति बनवायी है। 

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने बताया कि दशश्वमेध सर्किल की नावों पर सफ़ेद रंग की पट्टी पर ब्लैक कलर से नाविक का नाम पता लिखा जाएगा।  इसके अलावा भेलूपुर सर्किल की नावों पर पीली पट्टी पर और कोतवाली सर्किल पर हरी पट्टी पर लिखा जाएगा। 

वहीं एसीएम सेकेण्ड महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि नाविकों से उनकी समस्या जानी गयी है। आने वाले सोमवार से नौका संचालन को अनुमति दी जायेगी पर उसके पहले सभी नाविकों को वैक्सीनेटेड किया जाएगा बिना उसके उन्हें संचालन की अनुमति नहीं मिलेगी। वैक्सीनेशन कैम्प शुक्रवार से जल पुलिस के कार्यालय पर लगाया जायेगा।  

देखिए वीडियो 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story