कोरोना के खि‍लाफ सफल लड़ाई में अग्रणि‍ भूमि‍का नि‍भाने के लि‍ये BHU देगा PM नरेन्‍द्र मोदी को मानद फैलोशि‍प उपाधि‍   

a

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को कोरोना से सफल लड़ाई में अग्रणि‍ भूमि‍का नि‍भाने के लि‍ये काशी हि‍न्‍दू वि‍श्‍ववि‍द्यालय BHU  मानद फैलोशि‍प उपाधि‍ प्रदान करेगा। राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी का 61वां वार्षिक सम्मेलन चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में 26-28 नवम्बर 2021 तक आयोजित होगा।

बीएचयू की ओर से बताया गया कि‍ राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी 1961 में स्थापित की गई थी। अकादमी भारत में स्वास्थ्य सेवाओं की योजना और प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। अकादमी इस अवसर पर भारत में स्वास्थ्य सेवाओं के उत्थान और COVID-19 महामारी के खिलाफ सफल लड़ाई में उनके अग्रणी योगदान के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को अपनी मानद फैलोशिप प्रदान कर रही है। 

समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती (डॉ) तमिलिसाई सुंदरराजन, तेलंगाना की माननीय राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल हैं। सम्मान के अतिथि डॉ भागवत कराड, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री, भारत सरकार और डॉ वीके शुक्ला, माननीय कुलपति, काशी हिंदू विश्वविद्यालय हैं। प्रोफेसर बीआर मित्तल, निदेशक, चिकित्सा विज्ञान संस्थान, सम्मेलन के संरक्षक हैं।

प्रोफेसर सरोज सी गोपाल अकादमी के वर्तमान अध्यक्ष हैं और प्रोफेसर डीके गुप्ता सचिव हैं। 2 दिनों में कुल 10 वैज्ञानिक सत्र होंगे। सम्मेलन के दौरान सात व्याख्यान, सात पुरस्कार पत्र और 48 पोस्टर प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके अलावा टेलीमेडिसिन पर संगोष्ठी भी होगी। सतत चिकित्सा शिक्षा पर एक सत्र है जो चिकित्सा के विभिन्न पहलुओं पर विचार करेगा। 

सम्मेलन के दौरान 52 चिकित्सकों  तथा वैज्ञानिकों को फेलोशिप और 106 युवा डॉक्टरों को सदस्यता दी जाएगी। यह जानकारी सम्मेलन के आयोजन सचिव और चिकित्सा विज्ञान संस्थान के डीन रिसर्च प्रोफेसर अशोक कुमार ने दी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story