BHU के यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, अभ्यर्थी एनटीए के पोर्टल पर देख सकते हैं अंक

BHU के यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, अभ्यर्थी एनटीए के पोर्टल पर देख सकते हैं अंक

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। अभ्यर्थी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के पोर्टल पर जाकर अपने अंक देख सकते हैं।

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने बताया कि प्रवेश के लिए काउंसिलिंग एक सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। अभ्यर्थी अपना परिणाम एनटीए रिजल्ट्स डाट एनआइसी डाट इन पोर्टल पर जाकर अपने अंक देख सकते हैं।

इस बार काशी हिंदू विश्वविद्यालय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा ली गई थी। 22 सितंबर से चार अक्टूबर तक आयोजित इस प्रवेश परीक्षा में प्रवेश पत्र जारी होने में देर होने पर एजी बीएससी समेत कुछ प्रवेश परीक्षाएं नौ अक्टूबर को ली गई थीं। प्रवेश परीक्षा का उत्तर पत्र तो एक सप्ताह पहले ही जारी हो गया था पर मुख्य परिणाम जारी होने में हो रहे देर से अभ्यर्थी छात्र व अभिभावक काफी परेशान थे।

बहुत से छात्रों ने हो रहे विलंब को देखते हुए अन्य विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद प्रवेश भी ले लिया, फिर भी बीएचयू में प्रवेश का सपना पाले हुए इसके प्रवेश परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे। हालांकि एनटीए ने अभी 22 सितंबर को प्रथम दिन हुए प्रवेश परीक्षा का ही परिणाम घोषित किया है लेकिन प्रक्रिया शुरू हो जाने से अभ्यर्थियों और अभिभावकों में भी उम्मीद जगी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story