BHU : नर्सिंग स्टाफ धरना प्रदर्शन मामले में कमेटी ने सौंपी अपनी रिपोर्ट, चिकित्सा अधीक्षक पर लगाए गए आरोप असत्य

BHU : नर्सिंग स्टाफ धरना प्रदर्शन मामले में कमेटी ने सौंपी अपनी रिपोर्ट, चिकित्सा अधीक्षक पर लगाए गए आरोप असत्य

वाराणसी। बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में पिछले छह दिनों से नर्सिंग स्टाफ चिकित्सा अधीक्षक पर मारपीट का आरोप लगाकर धरना दे रहे हैं। इस मामले में गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। रिपोर्ट के अनुसार, चिकित्सा अधीक्षक पर लगाए गए आरोप में कोई सत्यता नहीं है। 

सर सुन्दरलाल चिकित्सालय स्थित शताब्दी सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक के आपातकालीन ओपीडी (कोविड ब्लॉक) में नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सा अधीक्षक के बीच हुए नोकझोंक के संबंध में कुलपति की अनुमति से निदेशक, चिकित्सा विज्ञान संस्थान, द्वारा गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है। 

शिकायतकर्ता और चश्मदीदों का वक्तव्य लेने और वीडियो फुटेज देखने के बाद समिति इस निष्कर्ष पर पंहुची है कि चिकित्सा अधीक्षक, सर सुन्दरलाल चिकित्सालय, पर लगाए गए आरोपों में कोई सत्यता एवं आधार नहीं है। समिति की रिपोर्ट को सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।

रिपोर्ट के आधार पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नर्सिंग अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वे कोविड महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए तत्काल ड्यूटी पर लौटें और महामारी अधिनियम 1897 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 का उल्लंघन न करें। 

बता दें, बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर केके गुप्ता पर मारपीट का आरोप लगाते हुए अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ शनिवार की दोपहर से ही इमरजेंसी वार्ड के बाहर धरने पर बैठे हैं। धरना दे रहे नर्सिंग स्टाफ चिकित्सा अधीक्षक के इस्तीफे की मांग को लेकर अड़े रहे, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया था।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story