बनारस वालों सावधान ! अब चौराहे पर रेड लाइट जंप करना पड़ेगा महंगा, ऑटोमेटि‍क कट जाएगा चालान

a

वाराणसी। एक बार फि‍र सड़क पर ट्रैफि‍क नि‍यमों का पालन ना करने वालों की संख्‍या बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए वाराणसी ट्रैफि‍क पुलि‍स भी अब चालान की प्रक्रि‍या को तेज करने के मूड में आ गयी है। लंबे समय तक चालान में ढील देने पर लोगों में ट्रैफि‍क रूल को ठेंगे पर रखने की आदत महंगी पड़ने वाली है। 

सि‍टी कमांड सेंटर की मदद से वाराणसी में ट्रैफि‍क पुलि‍स अब ऑटोमेटि‍क ई चालन की प्रक्रि‍या शुरू करने जा रही है। इसके बाद चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से रेड लाइट जंप करने वालों और जेब्रा क्रॉसिंग के आगे बढ़कर गाड़ी लगाने वालों को जुर्माना भरना पड़ेगा।

वाराणसी के एडि‍शनल डीसीपी ट्रैफि‍क पुलि‍स की ओर से शनि‍वार शाम ट्वि‍टर पर इस बात की आधि‍कारि‍क जानकारी दी गयी है। अधि‍कारी के अनुसार वाराणसी ट्रैफि‍क सुधार को ध्‍यान में रखते हुए ऑटोमेटि‍क ई चालान प्रक्रि‍या को जल्‍द शुरू कि‍या जाएगा। ये प्रक्रि‍या अभी प्रथम फेज में है। इसमें रेड लाइट वायलेशन और जेब्रा क्रॉसिंग का उल्‍लंघन करने पर चालान भरना पड़ेगा। 

बता दें कि‍ वाराणसी के सभी प्रमुख चौराहों पर लगे बेहद पॉवरफुल कैमरों की मदद से चलती हुई गाड़ी की नंबर प्‍लेट को भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। 
a

a

a

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story