अस्सी घाट का लौटेगा स्वरूप, सफाई कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे अपर नगर आयुक्त

अस्सी घाट का लौटेगा स्वरूप, सफाई कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे अपर नगर आयुक्त

रिपोर्ट : ओमकारनाथ

वाराणसी। साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने जब अस्सी घाट पर फावड़ा चलाया था तो उसके बाद नगर निगम ने इस घाट का असली स्वरूप देश और दुनिया को दिखाया था। इसके बाद लगातार कई सालों से बाढ़ में लायी गयी मिट्टी जमा होती गयी। इस मिट्टी से घाट का स्वरूप खराब सा दिखाई देने लगा था ऐसे में नगर निगम द्वारा प्राइवेट संस्था को ठेका देकर नदी द्वारा लायी गयी मिट्टी को साफ कराया जा रहा है। इस कार्य का निरीक्षण करने गुरुवार को अपर नगर आयुक्त ऐसी घाट पहुंचे और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस सम्बन्ध में जोनल स्वास्थ्य अधिकारी रामसकल यादव ने बताया कि यह कोई नया कार्य नहीं है। हर वर्ष बाढ़ के बाद गंगा के घाटों की सफाई की जाती है। इस वर्ष हम लोगों ने इस सफाई का ठेका विशाल कंस्ट्रक्शन को दिया है जो जेसीबी से सफाई करवा रही है। आज इस कार्य का निरीक्षण करने के लिए अपर नगर आयुक्त पहुंचे थे।

1

रामसकल ने बताया कि जल्द ही घाट की सीढ़ियां जो मिट्टी में दब गयी हैं वो दिखाई देने लगेंगी। साफ़-सफाई के कार्य में 5 जेसीबी मशीनें, 15 पंप, 14 ट्रैक्टर लगाए गए हैं, जैसे जैसे काम बढ़ेगा मशीनों की संख्या बधाई जायेगी। अभी दलदल की वजह से कुछ दिक्कतें भी आ रही हैं पर जल्द ही काम समाप्त कर लिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story