सेवापुरी सेक्टर -3 से जीतकर अमन सिंह बने वाराणसी के सबसे युवा जिला पंचायत सदस्य

AMAN SINGH
संवाददाता : ध्यानचंद शर्मा 

वाराणसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना 2 मई से प्रारम्भ हुई थी। उसके बाद लगातार मंगलवार तक परिणाम आ रहे हैं। जिला पंचायत सदस्यों के आ रहे चुनाव परिणामों में सेवापुरी सेक्टर नंबर-3 से विजयी प्रत्याशी अमन सिंह (22) जनपद के सबसे युवा जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं।  उन्होंने निर्दल उम्मीदवार बनकर अपना दल के प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दी और 1111 मतों से हराकर जीत का परचम लहराया। 

यूपी कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और करधना ग्राम के निवासी अमन सिंह ने आरो से प्रमाणपत्र लेने के बाद बताया कि यह नौजवानों, गरीब, मजदूर, पीड़ितों की जीत है। उन्होंने संकल्प लिया कि वो निरंतर क्षेत्र के सर्वांगीण विकास नौजवानों के कल्याण किसानों की समस्याओं के समाधान के साथ-साथ क्षेत्र में  बिजली, पानी की समस्या के समाधान के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे। 

अमन सिंह ने अपने प्रतिद्वंदी राजन सिंह को 1111 मतों से पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की। बता दें कि अमन के प्रतिद्वंदी राजन सिंह पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं और अन्य विपक्षी भाजपा समर्थित प्रत्याशी महेंद्र सिंह पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा जी के प्रतिनिधि रह चुके है। अमन सिंह एक किसान के पुत्र हैं संघर्ष और मेहनत के दम पर या जीत हासिल की है।

इनकी शिक्षा दीक्षा उदय प्रताप स्वायत्तशासी महाविद्यालय वाराणसी से हुई है। वर्तमान में एम ए प्रथम वर्ष राजनीति शास्त्र के विद्यार्थी हैं। सन 2018 में उदय प्रताप कॉलेज के छात्र संघ के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।उदय प्रताप कालेज के छात्रनेता विवेकानंद सिंह, शिवम सिंह पूर्व महामंत्री ,सचिन सिंह ,धर्मेन्द्र सिंह विदित सिंह, शिवम शिवा आदि ने बधाई दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story