BHU के हिंदी विभाग के शोधार्थियों का आरोप- 6 महीने से नहीं मिल रही फेलोशिप

BHU के हिंदी विभाग के शोधार्थियों का आरोप- 6 महीने से नहीं मिल रहा फेलोशिप
वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के शोधार्थियों को पिछले छह महीने से फेलोशिप नहीं मिल रही है, जिसे लेकर विद्यार्थीयों ने बीएचयू प्रशासन को ज्ञापन दिया है। शोधार्थियों में इसे लेकर आक्रोश भी है। उनका कहना है कि फेलोशिप न मिलने से उन्हें रिसर्च करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं और पुस्तक खरीदने के भी पैसे नहीं है।

हिंदी विभाग के शोधछात्र मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि पिछले छह महीने से शोधार्थियों को फेलोशिप नहीं मिल रही है। शोधार्थियों को 8 हजार हर महीने फेलोशिप मिलती है। छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मृत्युंजय ने कहा कि इस बारे में जब प्रशासनिक लोगों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय फंड में पैसे नहीं है।

वहीं जब इस संबंध में बीएचयू पीआरओ राजेश सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर ऐसी कोई समस्या शोधार्थियों को है तो इसको प्राथमिकता से निस्तारित कराया जाएगा। अगर फेलोशिप मिलने में कोई डीले हो रही है तो उसे शिघ्र ही निस्तारित कर दिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story