अक्षयवट वृक्ष प्रकरण : श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के CEO ने दिए जांच के आदेश

अक्षयवट वृक्ष प्रकरण : श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के CEO ने दिए जांच के आदेश

वाराणसी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र स्थित अक्षयवट हनुमान मंदिर प्रांगण में मौजूद सैकड़ों वर्ष पुरानी विशाल वट वृक्ष बुधवार को धराशाई हो गया था मंदिर महंत परिवार ने विश्वनाथ मंदिर प्रशासन और विश्वनाथ धाम निर्माण में कार्यरत पीएसपी कम्पनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। प्रकरण के संदर्भ में विश्वनाथ मंदिर मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने जांच के आदेश  दिए है।

सीईओ सुनील वर्मा ने बताया कि वटवृक्ष धराशाई होने की जानकारी मिली थी, मौके पर जाकर मैंने निरीक्षण किया। पूरे मामले के लिए जांच का आदेश दिया गया है। वन विभाग और पीडब्ल्यूडी टीम जांच करके अपनी रिपोर्ट देंगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ, काशी के संतों ने भी वट वृक्ष के धराशाई होने पर अपना रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा, वृक्ष गिरना अशुभ संकेत है। काशी विद्वत परिषद ने  दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मन्दिर प्रशासन उसी स्थान पर दूसरा वट वृक्ष लगाए जिससे उसकी मान्यता बनी रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story